scriptशॉर्ट सर्किट से लगी आग, बैंक्वेट हॉल जलकर खाक | Patrika News
गुडगाँव

शॉर्ट सर्किट से लगी आग, बैंक्वेट हॉल जलकर खाक

शॉर्ट सर्किट से लगी आग, बैंक्वेट हॉल जलकर खाक

गुडगाँवJun 05, 2024 / 06:10 pm

Deependra Singh

शॉर्ट सर्किट से लगी आग (फाइल फोटो)

गुडग़ांव. एंबिएंस आइलैंड में एक बैंक्वेट हॉल मंगलवार तडक़े आग में जलकर खाक हो गया। दमकल की 13 गाडिय़ां मौके पर पहुंचीं और आग पर काबू पाने में उन्हें करीब 12 घंटे लग गए। बैंक्वेट हॉल एंबिएंस मॉल के पीछे स्थित है।
अग्निशमन अधिकारियों ने बताया कि किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। अधिकारियों को सुबह करीब साढ़े तीन बजे गोल्फ ड्राइव रोड पर एंबिएंस आइलैंड के एक बैंक्वेट हॉल में आग लगने की सूचना मिली। शहर के अलग-अलग स्टेशनों से दमकल की गाडिय़ां मौके पर भेजी गईं। हरियाणा अग्निशमन सेवा के उप निदेशक (तकनीकी) गुलशन कालरा ने बताया कि सेक्टर 29 से चार, उद्योग विहार, भीम नगर और सेक्टर 37 से दो-दो और सोहना, आईएमटी मानेसर और पटौदी फायर स्टेशनों से एक-एक टेंडर मौके पर भेजा गया।

दोपहर तक जारी रहा ऑपरेशन

अभी तक आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट होने का संदेह है। बैंक्वेट हॉल के एक तरफ कंक्रीट का हॉल था और वह बरकरार है। आग से बाकी हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया। प्रारंभिक जांच से पता चला कि सुविधा में अग्नि सुरक्षा उपाय मौजूद थे। कालरा ने बताया कि हम सभी तथ्यों का पता लगाने के लिए घटना की जांच कर रहे हैं। घटना के दौरान सुविधा के भीतर से विस्फोटों की आवाजें सुनी गईं, जिससे अग्निशामकों के बीच चिंता पैदा हो गई, उन्हें संदेह था कि सुविधा के अंदर गैस सिलेंडर हो सकते हैं। बाद में इसका खंडन किया गया।
कालरा ने बताया सुविधा में कोई गैस सिलेंडर नहीं था, आग लगने पर एसी कंप्रेसर के फटने के कारण विस्फोट जैसी आवाजें आ सकती थीं। पुलिस के अनुसार आग से बैंक्वेट हॉल पूरी तरह नष्ट हो गया। केवल लोहे के गार्डर और संरचना का धातु फ्रेम समर्थन बरकरार रहा। डीएलएफ-3 पुलिस स्टेशन के इंस्पेक्टर बलराज यादव ने कहा कि आग में अन्य संरचनाएं जल गईं। क्षेत्र में कुछ अन्य बैंक्वेट हॉल भी हैं लेकिन आग की तीव्रता के बावजूद अग्निशमन कर्मियों के समय पर हस्तक्षेप के कारण आग की लपटें पड़ोसी सुविधाओं तक नहीं फैलीं।

Hindi News/ Gurgaon / शॉर्ट सर्किट से लगी आग, बैंक्वेट हॉल जलकर खाक

ट्रेंडिंग वीडियो