scriptस्वस्थ एप का उपयोग मरीजों को दिलाएगा लंबी कतार से मुक्ति | Health Minister Launched The App Register Before Going To The Hospital | Patrika News
गुडगाँव

स्वस्थ एप का उपयोग मरीजों को दिलाएगा लंबी कतार से मुक्ति

स्वास्थ्य मंत्री ने एप किया लांचघर बैठे मरीज अस्पताल में जाने से पहले करवा सकेंगे रजिस्ट्रेशन

गुडगाँवOct 19, 2021 / 08:05 pm

Devkumar Singodiya

स्वस्थ एप का उपयोग मरीजों को दिलाएगा लंबी कतार से मुक्ति

स्वस्थ एप का उपयोग मरीजों को दिलाएगा लंबी कतार से मुक्ति

चंड़ीगढ़. हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि आम जन के हित के लिए लोगों को अस्पतालों में लंबी लाइनों से निजात दिलाने के लिए स्वस्थ हरियाणा मोबाइल एप लांच किया है। इस एप से मरीज प्रदेश के किसी भी नागरिक अस्पताल में अपना इलाज करवाने के लिए रेजिस्ट्रेशन करवा सकता है।

विज ने यह बात स्वस्थ हरियाणा मोबाइल एप लांच के दौरान कही। उन्होंने बताया कि इस एप के माध्यम से अस्पताल में जाने से पहले मरीज घर बैठे रजिस्ट्रेशन करवा सकेंगे। इसी तरह डॉक्टर जो टेस्ट लिखेंगे, उसकी रिपोर्ट भी इसी एप पर देखी जा सकेगी। एप पर मरीज का इतिहास स्टोर रहेगा, वह कभी भी देख सकता है।

 

मरीज का इतिहास दहेगा दर्ज

यह एप कमाल की है। एक बार डाउनलोड कर उपयोग में लेने पर संबंधित व्यक्ति का स्वास्थ्य संबंधी इतिहास एप पर दर्ज हो जाएगी। विज ने बताया कि इसके बाद इसे कभी भी कहीं भी देखा जा सकता है। जब भी व्यक्ति किसी भी चिकित्सक के पास जाएगा, उन्हें तुरंत पूरी जानकारी मिल जाएगी। यह एप मरीज के उपचार में कारगर भूमिका निभाएगी।

Home / Gurgaon / स्वस्थ एप का उपयोग मरीजों को दिलाएगा लंबी कतार से मुक्ति

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो