script हरियाणा में लॉकडाउन नहीं, होगी सख्ती | No lockdown in Haryana, there will be strictness | Patrika News

हरियाणा में लॉकडाउन नहीं, होगी सख्ती

locationगुडगाँवPublished: Apr 19, 2021 10:50:55 pm

Submitted by:

satyendra porwal

मजदूरों को पलायन न करने का आह्वान
चंडीगढ़.गुरुग्राम. गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने स्पष्ट किया कि प्रदेश में सरकार का लॉकडाउन लगाने का कोई विचार नहीं है। विज ने मजदूरों को पलायन न करने का आह्वान किया है। उनका कहना है कि रोजगार और उद्योग दोनों चलें, ताकि लोगों की आजीविका चलती रही।

हरियाणा में लॉकडाउन नहीं, होगी सख्ती
हरियाणा में लॉकडाउन नहीं, होगी सख्ती
साढ़े चार गुणा ऑक्सीजन का स्टॉक
हरियाणा में कुल मरीजों में से 50 फीसद संक्रमित राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की सीमा से सटे तीन जिलों में हैं। हरियाणा में ऑक्सीजन उपलब्धता भी खपत से साढ़े चार गुणा ज्यादा है। ऑक्सीजन कालाबाजारी रोकने के लिए ड्रग व पुलिस महकमे को निगरानी की जिम्मेदारी सौंपी गई है।
यह तमाम फैसले सोमवार को हरियाणा सिविल सचिवालय में स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में लिए गए। बैठक के दौरान स्वास्थ्य मंत्री ने हिदायत दी कि टेस्टिंग बढ़ाई जाए और रेमडेसिविर की मुनाफाखोरी और कालाबाजारी रोकने के लिए आधार कार्ड नंबर पर ही दवाई दी जाएगी। मुनाफाखोरी करते हुए तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है।
होम आइसोलेट मरीजों का दो दिन में एक बार होगा चैकअप
सरकार ने तय किया है कि होम आइसोलेट मरीजों का दो दिन में एक बार चिकित्सकों की टीम घर-घर जाकर इलाज करेगी। दवाइयों की किट से लेकर ऑक्सीमीटर मुहैया करवाए जाएंगे। आयुष विभाग की टीमें भी घर-घर जाकर दवाइयां बाटेंगी। आयुष विभाग के सभी डॉक्टरों को रिलीव कर सीएमओ को रिपोर्टिंग के निर्देश दिए गए हैं।
कुंभ से लौटने वालों का होगा कोरोना टेस्ट
सरकार ने फैसला लिया है कि हरिद्वार से लौटने वाले सभी लोगों का कोरोना टेस्ट कराया जाएगा। हरियाणा की सीमाओं में प्रवेश से पहले सभी लोगों का टेस्ट होगा। इसके लिए एंट्री प्वाइंटों पर चिकित्सकों की ड्यूटी लगा दी गई है।
पंचकूला में रामनवमी पर लॉकडाउन अटकलों पर विराम
रामनवमी महोत्सव पर मोहाली की तर्ज पर पंचकूला में लॉकडाउन लगाने की अटकलों पर भी विज ने विराम लगाते हुए स्पष्ट किया कि लोग अपने त्योहार मनाएं, लेकिन प्रोटोकॉल न तोड़ें।
किसानों की होगी कोरोना जांच, लगाई जाएगी वैक्सीनेशन
कृषि कानूनों को रद्द करवाने की मांग को लेकर दिल्ली की सीमाओं पर धरना दे रहे सभी किसानों के कोरोना टेस्ट करने और वैक्सीनेशन लगाने का फैसला लिया गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो