script18 तलघरों में और कराई पार्किंग, 2 को गोदाम के रूप में उपयोग की अनुमति, तीन बंद कराए | 18 in the basement parking, 2 permission to use as a warehouse, shut d | Patrika News

18 तलघरों में और कराई पार्किंग, 2 को गोदाम के रूप में उपयोग की अनुमति, तीन बंद कराए

locationग्वालियरPublished: Jul 17, 2019 01:05:10 am

Submitted by:

Rahul rai

उच्च न्यायालय के निर्देश पर याचिकाकर्ता मदन सिंह कुशवाह ने न्यायालय में अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत करते हुए सिटी सेंटर में कुछ भवनों के तलघरों में व्यावसायिक गतिविधियों के फोटोग्राफ प्रस्तुत किए थे। इस रिपोर्ट के बाद निगम ने इन भवनों में तलघरों में कार्रवाई की थी।

nagar nigam,

18 तलघरों में और कराई पार्किंग, 2 को गोदाम के रूप में उपयोग की अनुमति, तीन बंद कराए

ग्वालियर। नगर निगम ने उच्च न्यायालय में प्रतिपालन रिपोर्ट प्रस्तुत कर कहा है कि सिटी सेंटर एवं अन्य क्षेत्रों में 18 तलघरों में किए गए अवैध निर्माण तोडकऱ वहां पार्किंग प्रारंभ करा दी गई है। जबकि 5 तलघरों में पार्किंग नहीं हो सकती थी, उनमें से दो तलघरों को गोदाम के रूप में उपयोग करने की अनुमति प्रदान की गई है, तीन को किसी भी प्रकार के उपयोग के लिए बंद कर दिया गया है।
नगर निगम के अधिवक्ता दीपक खोत ने उच्च न्यायालय में प्रस्तुत रिपोर्ट में कहा कि जिन तलघरों में पार्किंग संभव थी, वहां पार्किंग करा दी गई है, जिनमें क्षेत्र क्रमांक-1 के दो तलघर, आठ में तीन, नौ में एक, दस में दो, ग्यारह में दो, बारह में एक, तेरह में तीन सहित कुल 18 तलघर हैं। उच्च न्यायालय के निर्देश पर याचिकाकर्ता मदन सिंह कुशवाह ने न्यायालय में अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत करते हुए सिटी सेंटर में कुछ भवनों के तलघरों में व्यावसायिक गतिविधियों के फोटोग्राफ प्रस्तुत किए थे। इस रिपोर्ट के बाद निगम ने इन भवनों में तलघरों में कार्रवाई की थी।
यहां की गई कार्रवाई
आनंद नगर स्थित सीताराम गुप्ता के भवन में, शिवनगर कॉलोनी में किशन देवी राजपूत, रामजीलाल एवं विनोद राजपूत के भवन में रैंप बनवाकर पार्किंग चालू कराई गई। भिंड रोड पर वीरेन्द्र सिंह के निवास में तलघर में पार्किंग प्रारंभ कराई गई। पिंटो पार्क में डीएस पटेल एवं भुजबल पटेल के यहां भी पार्किंग का उपयोग हो रहा था। झंवर स्टेट थाटीपुर मेंं तलघर को स्टोर के रूप में उपयोग की अनुमति प्रदान की गई। बृजवासी गेस्ट हाउस सिटी सेंटर कैलाश विहार में पार्किंग का उपयोग किया जा रहा था। परिवार डेयरी के नरवरिया के गोला का मंदिर मुरार स्थित तलघर को पार्किंग के लिए खाली कराया गया। जूता मार्केट दही मंडी में कश्मीरीलाल के तलघर का उपयोग व्यावसायिक कार्य के लिए हो रहा था, जिसे बंद कराया गया। लड्डवाला कॉम्पलेक्स सराफा बाजार में तलघर में व्यावसायिक उपयोग को बंद कराकर पार्किंग कराई गई। सौगात अपार्टमेंट सिटी सेंटर गोविंदपुरी रोड पर तलघर में बनी दुकानों को हटाया गया। सराफा बाजार में किरणमल एवं धनराजमल के तलघर में पार्किंग संभव नहीं होने पर उसे भरवाकर बंद करवा दिया गया।

ट्रेंडिंग वीडियो