scriptजिला न्यायालय में साक्षी सहायता डेस्क की शुरुआत | Beginning of a Witness Help Desk in the District Court - | Patrika News

जिला न्यायालय में साक्षी सहायता डेस्क की शुरुआत

locationग्वालियरPublished: Jul 20, 2019 01:15:19 am

Submitted by:

Rahul rai

जिला न्यायालय में लंबित आपराधिक प्रकरणों में अभियोजन साक्षी न्यायालय परिसर में साक्षी सहायता डेस्क पर प्रभारी से संपर्क कर प्रकरण से संबंधित जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

Witness Help Desk

जिला न्यायालय में साक्षी सहायता डेस्क की शुरुआत

ग्वालियर। जिला अभियोजन कार्यालय में, गवाह बिना किसी व्यवधान के न्यायालय कक्ष में पहुंच सकें, इसके लिए राज्य शासन के आदेश पर साक्षी सहायता डेस्क स्थापित की गई है। जिला न्यायालय में लंबित आपराधिक प्रकरणों में अभियोजन साक्षी न्यायालय परिसर में साक्षी सहायता डेस्क पर प्रभारी से संपर्क कर प्रकरण से संबंधित जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।
जिला लोक अभियोजन अधिकारी अब्दुल नसीम ने बताया कि न्यायालय में लंबित प्रकरणों में गवाह की समय से उपस्थिति तथा न्यायालय परिसर में उन्हें होने वाली परेशानियों से बचाने के लिए यह डेस्क स्थापित की गई है। इससे फरियादी पक्ष को सीधा लाभ मिलेगा, इससे गवाह समय पर अदालत में पहुंच सकेंगे।
इस व्यवस्था से आपराधिक मामलों में दोषसिद्धी का प्रतिशत भी बढ़ाया जा सकेगा। उन्होंने बताया कि जिला न्यायालय में जिला अभियोजन कार्यालय में पदस्थ श्रीकांत शांडिल्य को साक्षी सहायता डेस्क का प्रभारी बनाया गया है। गवाह डेस्क प्रभारी से प्रकरण के संबंध में जानकारी ले सकते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो