scriptनिगम ने तीन बीघा शासकीय भूमि से हटाए चार टीन शेड, तोड़ी 25 बाउंड्रीवाल | Corporation removed encroachment in gwalior | Patrika News

निगम ने तीन बीघा शासकीय भूमि से हटाए चार टीन शेड, तोड़ी 25 बाउंड्रीवाल

locationग्वालियरPublished: Jan 20, 2024 11:53:22 am

Submitted by:

monu sahu

करीब 10 करोड़ रुपए हैं जमीन का बाजार मूल्य

निगम ने तीन बीघा शासकीय भूमि से हटाए चार टीन शेड, तोड़ी 25 बाउंड्रीवाल
निगम ने तीन बीघा शासकीय भूमि से हटाए चार टीन शेड, तोड़ी 25 बाउंड्रीवाल
ग्वालियर। नगर निगम के वार्ड 15 संजय नगर पुल के पास दरबार लाइन के ग्राम गोसपुरा में 10 करोड़ की करीब तीन बीघा शासकीय भूमि को अतिक्रमण से मुक्त कराया गया। अतिक्रमण हटाने से रोकने के लिए कुछ महिलाएं भी आगे आई और जेसीबी के पास भी पहुंची। लेकिन महिला पुलिस व मदाखलत अमले ने उन्हें हटाकर समझाइश देते हुए अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की।
शुक्रवार दोपहर को लश्कर राजस्व अनुविभाग के अंतर्गत गोसपुरा क्षेत्र में लगभग 10 करोड़ रुपए बाजार मूल्य की शासकीय जमीन से अतिक्रमण हटाने के लिए एसडीएम लश्कर नरेशचंद गुप्ता, तहसीलदार रमाशंकर सिंह, सहायक सिटी प्लानर प्रदीप जादौन, भवन अधिकारी यशवंत भेकले सहित पुलिस व मदाखलत अमला निगम के वार्ड 15 के दरबार लाइन में पहुंचे और ग्राम गणेशपुरा के सर्वे क्रमांक 396 में करीब तीन बीघा (60 हजार वर्गफीट) शासकीय जमीन पर बनी चार टीन शेड, 14 ईट की बाउंड्रीवॉल व 11 खंडे की बनी बाउंड्रीवॉल को एक जेसीबी की मदद से हटाया गया।
इस दौरान कुछ महिलाएं व पुरुष विरोध करने के लिए आए, लेकिन पुलिसबल व मदाखलत अमला अधिक संख्या में होने से वह शांत ही रहे। कार्रवाई के दौरान क्षेत्रीय अधिकारी राजेश परिहार, राजस्व निरीक्षक रवि करहिया, पटवारी सुनील तोमर, मदाखलत निरीक्षक आजाद खान सहित पुलिस बल व अमला मौजूद रहे।
महिलाओं ने जताया विरोध, पुलिस को देख हुई चुप
ग्राम गोसपुरा की शासकीय भूमि पर अतिक्रमणकारियों ने अवैध रूप से टीन शेड डालकर कच्चे मकान और करीब 25 ने ईंट व खंडे की बाउंड्री वॉल बना ली थी। कार्रवाई के दौरान कच्चे मकान बनाकर रहने वाली महिलाओं व पुरुषों ने विरोध भी जताया और कुछ महिलाएं कार्रवाई रोकने के लिए जेसीबी के पास भी पहुंची। लेकिन पुलिस बल काफी संख्या में होने के चलते वह कार्रवाई को देखती रही और जिला प्रशासन, नगर निगम व पुलिस प्रशासन की संयुक्त टीम ने कार्रवाई करते हुए टीन शेड व बाउंड्री को तोड़ा गया।
रमौआ में 0.523 हैक्टेयर जमीन से हटाया अतिक्रमण
रमौआ क्षेत्र में सर्वे नंबर 150 की करीब 0.523 हैक्टेयर बेशकीमती जमीन को अतिक्रमण से मुक्त कराया गया। एसडीएम विनोद सिंह ने बताया कि दोपहर को राजस्व व पुलिस अमले के साथ रमौआ क्षेत्र की 0.523 हेक्टेयर शासकीय भूमि से अतिक्रमण हटाया गया और जमीन के चारों ओर फोकलेन मशीन से गड्ढे खोदकर सीमा बनाई गई। कार्रवाई के दौरान तहसीलदार शत्रुघ्न सिंह चौहान सहित पुलिसबल मौजूद रहे।

ट्रेंडिंग वीडियो