scriptदतिया कलेक्टर हाईकोर्ट में हुए हाजिर, जानिए क्या है मामला | datia collector high court spot, know what is the matter | Patrika News

दतिया कलेक्टर हाईकोर्ट में हुए हाजिर, जानिए क्या है मामला

locationग्वालियरPublished: Sep 12, 2019 01:04:00 am

Submitted by:

Rahul rai

यह याचिका रेल लाइन पर कोई फाटक नहीं होने से यहां हो रही दुर्घटनाओं पर रोक लगाने के लिए रेलवे क्रॉसिंग पर फाटक लगाने या अंडर ब्रिज बनाने के निर्देश दिए जाने के लिए प्रस्तुत की गई है।

दतिया कलेक्टर हाईकोर्ट में हुए हाजिर, जानिए क्या है मामला

दतिया कलेक्टर हाईकोर्ट में हुए हाजिर, जानिए क्या है मामला

ग्वालियर। दतिया में चितवा व रावतपुरा गांव के पास रेलवे क्रॉसिंग पर अंडर ब्रिज बनाने की मांग को लेकर प्रस्तुत जनहित याचिका पर न्यायालय के आदेश पर बुधवार को दतिया कलेक्टर बीएस जामोद हाजिर हुए। उन्होंने न्यायालय को बताया कि 13 सितंबर-19 को रेलवे और जिला प्रशासन के अधिकारी संयुक्त रूप से ब्रिज निर्माण के लिए सर्वे करेंगे। यह रिपोर्ट अगली सुनवाई पर न्यायालय में पेश की जाएगी।
न्यायमूर्ति संजय यादव एवं न्यायमूर्ति विवेक अग्रवाल की युगलपीठ ने कलेक्टर को सुनने के बाद प्रकरण को 30 सितंबर को सुनवाई के लिए लगा दिया है। मुकेश यादव द्वारा एडवोकेट प्रमोद पचौरी के माध्यम से याचिका प्रस्तुत की गई है। पिछली सुनवाई पर शासन द्वारा दिए गए जवाब पर न्यायालय ने नाराजगी जताते हुए कलेक्टर को हाजिर होने के निर्देश दिए थे। इससे पहले रेलवे ने जवाब दिया था कि इस क्रॉसिंग पर अंडर ब्रिज बनना चाहिए, इसके लिए रेलवे तैयार है। बाद में जिला प्रशासन ने भी यहां ब्रिज बनाने की बात की, लेकिन उसकी लागत व बजट आदि का जवाब में कोई जिक्र नहीं किया था, इसलिए कलेक्टर को तलब किया गया था।
कलेक्टर ने बताया कि रेलवे अधिकारियों से चर्चा हो चुकी है एवं 13 सितंबर को प्रशासन व रेलवे अधिकारियों का एक संयुक्त दल सर्वे करेगा एवं उसकी रिपोर्ट प्रस्तुत करेगा। यह याचिका रेल लाइन पर कोई फाटक नहीं होने से यहां हो रही दुर्घटनाओं पर रोक लगाने के लिए रेलवे क्रॉसिंग पर फाटक लगाने या अंडर ब्रिज बनाने के निर्देश दिए जाने के लिए प्रस्तुत की गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो