scriptसवारियों सहित पांच बसों को थाने ले गई पुलिस, यात्री हुए परेशान – | Five buses, including passengers, were taken to police station, passen | Patrika News

सवारियों सहित पांच बसों को थाने ले गई पुलिस, यात्री हुए परेशान –

locationग्वालियरPublished: Jul 13, 2019 01:40:31 am

Submitted by:

Rahul rai

इन बसों में बैठी सवारियों ने रोष जताना शुरू कर दिया। बसें पकड़े जाने की जानकारी मिलने पर बसों के मालिक व अन्य स्टाफ भी थाने पहुंच गया और बसें पकडऩे का कारण पूछा।

Five buses

सवारियों सहित पांच बसों को थाने ले गई पुलिस, यात्री हुए परेशान –

ग्वालियर। झांसी रोड स्थित प्राइवेट बस स्टैंड पर उस समय अफरा-तफरी मच गई, जब ट्रैफिक डीएसपी दल बल के साथ पहुंचे और सवारियों से भरी हुई 5 बसों को पकडकऱ अपने साथ थाने ले गए। इससे यात्रियों को काफी परेशानी हुई और उन्होंने झांसी रोड थाने में रोष जताना शुरू कर दिया। 5 में से 4 बसें तत्काल छोड़ दीं। दो बसों पर जुर्माना किया गया, एक बस फिटनेस निरस्त होने की वजह से जब्त की गई।
शुक्रवार दोपहर करीब 12.30 बजे ट्रैफिक डीएसपी नरेश अन्नोटिया और यातायात जवान झांसी रोड बस स्टैंड पहुंचे और बसों को पकडऩा शुरू कर दिया। जवानों को बसों में बैठाकर ड्राइवर से थाने ले चलने को कहा। पुलिस ने बालाजी ट्रैवल्स की दो, शीतला ट्रैवल्स की एक, नवदीप ट्रैवल्स की एक और एक बस एमपी 07 पी 2050 को पकड़ा। इन बसों में बैठी सवारियों ने रोष जताना शुरू कर दिया। बसें पकड़े जाने की जानकारी मिलने पर बसों के मालिक व अन्य स्टाफ भी थाने पहुंच गया और बसें पकडऩे का कारण पूछा।
डीएसपी अन्नोटिया ने कहा कि बस स्टैंड से बसों का संचालन ठीक ढंग से नहीं हो रहा है। इसकी शिकायत लगातार आ रही है। जिस गेट से बस की एंट्री होनी चाहिए उस गेट से बस को निकाला जा रहा है, जिस गेट से निकासी होनी चाहिए, उससे प्रवेश किया जा रहा है। इस पर दो बसों पर गलत दिशा से बसें संचालित किए जाने पर 500-500 रुपए जुर्माना किया गया। बस क्रमांक एमपी 07 पी 2050 की फिटनेस निरस्त होने पर उसे जब्त किया गया।
बिना परमिट चल रहीं बसों की तरफ देखा भी नहीं
प्रत्यक्ष दर्शियों के मुताबिक जिस समय ट्रैफिक पुलिस बस स्टैंड पर आई और बसों को जब्त कर रही थी, उसी समय बस स्टैंड के बाहर व आसपास बिना परमिट के दौडऩे वाली बसें भी खड़ी थीं, लेकिन ट्रैफिक पुलिस ने उन बसों की ओर देखा भी नहीं है। पुलिस की कार्रवाई को देख इन बसों के ड्राइवर मौके से वाहन ले जाने में सफल हो गए।
बस स्टैंड से शिकायत आई थी
बस स्टैंड से शिकायत आई थी कि बसों का संचालन सही ढंग से नहीं किया जा रहा है, इसलिए यह कार्रवाई की गई। दो बसों पर चालान किया और एक बस जब्त की।
नरेश अन्नोटिया, डीएसपी, ट्रैफिक पुलिस
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो