scriptप्रदेश के इस मंदिर में जीवन भर अटूट रहती है शादी, ऐसा है मंदिर में चमत्कार | happy marriage in Pashupatinath Mahadev Temple | Patrika News

प्रदेश के इस मंदिर में जीवन भर अटूट रहती है शादी, ऐसा है मंदिर में चमत्कार

locationग्वालियरPublished: Jul 28, 2019 07:04:15 pm

Submitted by:

monu sahu

सावन के महीने में हजारों की संख्या में पशुपतिनाथ महादेव करते हैं मन्नत पूरी

happy marriage

प्रदेश के इस मंदिर में जीवन भर अटूट रहती है शादी, ऐसा है मंदिर में चमत्कार

ग्वालियर। आज तक आपने देश के कई मंदिरों के बारे में सुना और जाना होगा। लेकिन आज आपको एक ऐसे मंदिर के बारे में बता रहे हैं जहां सबसे अधिक शादियां मंदिर परिसर में होती है और इतना ही नहीं इस मंदिर में हुई शादी हमेशा ही सफल रहती है। प्रदेश के चंबल संभाग के मुरैना जिले के बैरियर स्थित संजय पार्क में पशुपतिनाथ महादेव मंदिर में 65 साल पुुराने शिवलिंग विराजमान हैं। इस शिवलिंग पर सुबह से शाम तक वर्ष भर भक्तों का आना जाना लगा रहता है।
इसे भी पढ़ें : ट्रेन का टिकट लेना अब हुआ और आसान, ये है नया तरीका

ऐसा मानना हैं कि इस मंदिर की खास विशेषता है कि 65 साल पूर्व शिवलिंग की स्थापना के साथ ही हनुमान जी की स्थापना हुई थी। यहां जो कोई मन्नत मांगता है,उसकी पूरी होती है। इस मंदिर के नाम से ही मुरैना में लंबे समय से पशुपति महादेव मेले का आयोजन होता आ रहा है। मंदिर में आने वाले लोगों का कहना हैं कि इस मंदिर के पार्क में जिन लडक़े लड़कियों के संबंध तय होते हैं,उनकी शादी जीवन भर अटूट रहती है। इसलिए इस मंदिर परिसर में शादी विवाह के रिश्ते भी अधिक मात्रा में तय होते हैं।
इसे भी पढ़ें : नौकरानी को देख गाड़ी रोकी तो मालकिन रह गईं सन्न, देखी ऐसी चीज कि भागे-भागे पहुंची घर

हजारों की संख्या में आते है भक्त
मंदिर के पूजारी ने बताया कि इस मंदिर में हमेशा शादियों के लिए लोग आते रहते है। उन्होंने बताया कि पशुपतिनाथ महादेव मंदिर में जिस कपल की शादी यहां होती है उसकी शादी हमेशा अटूट रहती है। साथ ही इस पशुपतिनाथ महादेव मंदिर में 65 साल पुुराने शिवलिंग विराजमान हैं। जिनका आशीर्वाद लेने भक्त हजारों की संख्या में यहां पहुंचते है। वहीं यहां कई लोगों की शादियां होती हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो