scriptहाईकोर्ट ने प्रेमी जोड़े को दी लिव इन में रहने की मंजूरी, लेकिन लड़के को मानने होगी ये बात.. | High Court allowed the loving couple to be in a live in relationship | Patrika News

हाईकोर्ट ने प्रेमी जोड़े को दी लिव इन में रहने की मंजूरी, लेकिन लड़के को मानने होगी ये बात..

locationग्वालियरPublished: Jun 26, 2021 04:07:59 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

लिव इन रिलेशनशिप में रहने वाली लड़की को घरवालों ने रोका तो प्रेमी ने हाईकोर्ट में दायर की थी याचिका…
 

gwalior_hc.jpg

ग्वालियर. मध्यप्रदेश हाईकोर्ट की ग्वालियर बैंच ने एक प्रेमी युगल को लिव इन रिलेशनशिप में रहने की मंजूरी दे दी है। लेकिन कोर्ट ने प्रेमी लड़के को कुछ शर्तों में भी बांधा है। जिसके तहत युवक को अपनी प्रेमिका को खुश रखने का शपथ पत्र देना होगा। इतना ही नहीं हर हफ्ते पैरालीगल वॉलिंटियर्स उनके पास जाएंगे और लिव इन में रह रहे प्रेमी जोड़े के हालातों की रिपोर्ट लेंगे। जिसे महीने में हाईकोर्ट में प्रस्तुत किया जाएगा।

देखें वीडियो- नदी पार करते बाघ का शानदार वीडियो

https://youtu.be/jI2VutJiS9g

ये है पूरा मामला..
दरअसल मुरैना जिले का रहने वाला वीर सिंह नाम का युवक अपनी प्रेमिका संध्या के साथ लिव इन रिलेशनशिप में रह रहा था। जब इस बात की जानकारी प्रेमिका संध्या के परिजन को लगी तो वो उसे अपने साथ घर ले गए और वापस नहीं आने दिया। जिसके कारण प्रेमी वीर सिंह ने हाईकोर्ट की ग्वालियर बैंच में बंदी प्रत्यक्षीकरण (हैवियर कार्पस) याचिका दायर की थी। जिस पर कोर्ट में वर्चुअल सुनवाई हुई, इस दौरान युवती संध्या ने खुद के बालिग होने और प्रेमी वीर सिंह के साथ रहने की बात कही। जिस पर कोर्ट ने कुछ शर्तों के साथ प्रेमी युगल को लिव इन रिलेशनशिप में रहने की इजाजत दे दी।

 

ये भी पढ़ें- पिता की ‘गंदी बात’ : 6 साल के मासूम से दुष्कर्म की कोशिश, चंगुल से छुड़ाकर थाने लेकर पहुंची मां

 

इन शर्तों पर मिली लिव-इन की इजाजत
कोर्ट में सुनवाई के दौरान युवती के माता-पिता ने विरोध भी दर्ज कराया लेकिन कोर्ट ने अपना फैसला सुनाते हुए कहा कि युवक और युवती दोनों बालिग हैं और अगर वो सहमति से साथ रहना चाहते हैं तो उन्हें रोका नहीं जा सकता है। कोर्ट ने प्रेमी युगल को लिव इन में रहते की इजाजत देते हुए ये भी कहा कि प्रेमी युगल हाईकोर्ट की निगरानी में रहेंगे। युवक को इस बात का शपथ पत्र देना होगा कि वो युवती को हमेशा खुश रखेगा। इतना ही नहीं पैरालीगल वॉलिंटियर्स की तैनाती लीगल ऐड सर्विस के द्वारा की जाएगी। जो कि हर हफ्ते जाकर प्रेमी युगल के हालातों को देखकर एक रिपोर्ट बनाएंगे और महीने में उस रिपोर्ट को कोर्ट में प्रस्तुत किया जाएगा।

देखें वीडियो- पुलिसकर्मी की गुंडागर्दी का वीडियो

https://www.dailymotion.com/embed/video/x829ba5
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो