scriptअंतरराष्ट्रीय योगा दिवस पर 60 हजार लोगों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य, लक्की ड्रा से सिलेक्ट होने वालों को मिलेगी TV, फ्रीज, वॉशिंग मशीन | people vaccinated world yoga day will get lucky draw reward | Patrika News

अंतरराष्ट्रीय योगा दिवस पर 60 हजार लोगों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य, लक्की ड्रा से सिलेक्ट होने वालों को मिलेगी TV, फ्रीज, वॉशिंग मशीन

locationग्वालियरPublished: Jun 19, 2021 06:55:11 pm

Submitted by:

Faiz

अंतरराष्ट्रीय योगा दिवस पर वैक्सीन लगवाने वालों को मिलेगा लकी ड्रा के तहत इनाम।

News

अंतरराष्ट्रीय योगा दिवस पर 60 हजार लोगों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य, लक्की ड्रा से सिलेक्ट होने वालों को मिलेगी TV, फ्रीज, वॉशिंग मशीन

ग्वालियर/ आप बाजार से जरूरत का कुछ सामान लेने जाते हैं और उस सामान के साथ आपको एक और उपहार मिल जाता है, तो कितनी खुशी होती है। लेकिन, जरा सोचिये कि अगर आप 21 जून यानी अंतर्राष्ट्रीय योगा दिवस पर वैक्सीन लगवाने जाएं और वहां आपको उपहार स्वरूप TV, फ्रीज, वॉशिंग मशीन या अन्य कोई प्रोडक्ट मिल जाए, तो क्या आपको खुशी नहीं होगी? ये कोई मजाक नहीं बल्कि हकीकत है। सोमवार को योगा दिवस के अवसर पर मध्य प्रदेश समेत देशभर में वैक्सीनेशन का महाअभियान चलाया जाएगा। इसी कड़ी में ग्वालियर शहर में 60 हजार लोगों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य तय किया गया है। ऐसे में लोगों को वैक्सीनेशन के लिये प्रेरित करने हेतु लक्की ड्रा का उपाय निकाला गया है।

https://twitter.com/hashtag/MPVaccinationMahaAbhiyan?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

लोगों को वैक्सीनेशन के प्रति प्रेरित करने का सहारा ग्वालियर कलेक्टर लेने जा रहे हैं। वैक्सीनेशन सेंटर से पर्ची मंगाकर लक्की ड्रा में 50 लोगों का नाम निकाला जाएगा। इन 50 लोगों को TV, फ्रीज, वॉशिंग मशीन और इसी तरह के दूसरे सामान उपहार स्वरूप दिये जाएंगे। ऐसे में शहरवासियों के लिये वैक्सीनेशन कराने का ये अच्छा मौका है। हो सकता है कि, वैक्सीनेशन कराकर आप रोग प्रतिरोधक लाभ कराने के साथ-साथ किसी उपहार का लाभ भी पा लें। वैक्सीनेशन महीअभियान के लिये टीकाकरण कराने वाले ऑन स्पॉट के साथ-साथ ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन भी करा सकते हैं।

सोमवार को योगा दिवस के अवसर पर वैक्सीनेशन के महाअभियान में जिलेभर के 60 हजार लोगों के टीकाकरण का लक्ष्य तय किया गया है। इसके लिए जिले भर में करीब 200 से अधिक सेंटरों पर वैक्सीन लगाई जाएगी। इसके लिए कलेक्टर ने शनिवार को वैक्सीनेशन के महाअभियान में शामिल दलों को प्रशिक्षण भी दिया।


शत-प्रतिशत वैक्सीनेशन पर मिलेगी इनाम

https://twitter.com/dmgwalior?ref_src=twsrc%5Etfw

कलेक्टर ग्वालियर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने वैक्सीनेशन कराने वाले दलों को साफ शब्दों में कहा है कि, बिना किसी टेंशन लिये काम करें। जिले में महाअभियान के लिए 300 दलों को नियुक्त किया गया है। इसके अलावा 60 से ज्यादा वैक्सीन मोबाइल, गांव और वार्ड, ब्लॉक स्तर पर तैनात किये गए हैं। साथ ही, इनसे भी कहा गया है कि, अपने अपने टारगेट पूरे करने वाले सेंटर्स को भी इनाम दिया जाएगा। वहीं, ड्यूटी पर तैनात कोई भी शख्स अकारण ड्यूटी से गायब मिला, तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

आामतौर पर वैक्सीनेशन कर्य जिले के सभी सेंटर्स पर सुबह 9 बजे से शुरू होता है, लेकिन महा अभियान के दिन अपना लक्ष्य पूरा करने के लिये कलेक्टर द्वारा जिले के सभी सेंटर्स सुबह 7 बजे से खोने के आदेश दे दिये गए हैं। सुबह 7 बजे से वाक्सीनेशन कार्य शुरु करने के लिये नियुक्त टीमों को अपने अपने सेंटर्स पर सुबह 6 बजे पहुंचना होगा। सुबह 6.30 बजे तक सभी सेंटर्स पर वैक्सीन पहुंचा दिया जाएगा। सभी सैंटरों पर शाम तक जांच टीम वैक्सीन की पूर्ति की व्यवस्था समय समय पर करती रहेगी। बता दें कि, महाअभियान के दिन के लिये ग्वालियर को 67 हजार 500 डोज देना सुनिस्छित किया जा चुका है।


आप कैसे हो सकते हैं महा अभियान में शामिल

News

कोविन एप या वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराकर कोई भी व्यक्ति अपना स्लॉट बुक करा सकते हैं। ये प्रकृिया ठीक उसी तरह है जो आम दिनों में होती है। हालांकि, जिन लोगों को ऑनलाइन स्लॉट नहीं मिल सके, वो लोग अपने नजदीकी वैक्सीनेशन सेंटर जाकर अपना डोज ऑफलाइन भी बुक करा सकते हैं। जिनकी ऑनलाइन बुकिंग नहीं हो सकेगी, उनके नाम रजिस्टर में नोट किए जाएंगे, जिन्हें बाद में ऑनलाइन दर्ज कर लिया जाएगा।

कोरोना वैक्सीन से जुड़े हर सवाल का जवाब – जानें इस वीडियो में

https://www.dailymotion.com/embed/video/x814dxu
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो