scriptस्टेशन की स्वच्छता रैंकिंग के लिए परखीं व्यवस्थाएं, यात्रियों से फीडबैक लिया | tested arrangements for station cleanliness ranking, feedback from pas | Patrika News
ग्वालियर

स्टेशन की स्वच्छता रैंकिंग के लिए परखीं व्यवस्थाएं, यात्रियों से फीडबैक लिया

सुबह चारों प्लेटफॉर्म पर रखे डस्टबिन चेक किए, इनमें पॉलीथिन लगी होने के साथ यह साफ सुथरे हैं कि नहीं यह देखा। इसके बाद दोनों एस्केलेटर का निरीक्षण किया, यहां देखा कि एक बार में कितने यात्रियों को इसका फायदा मिल रहा है, कोई परेशानी तो नहीं आ रही।

ग्वालियरSep 18, 2019 / 01:32 am

Rahul rai

स्टेशन की स्वच्छता रैंकिंग के लिए परखीं व्यवस्थाएं, यात्रियों से फीडबैक लिया

स्टेशन की स्वच्छता रैंकिंग के लिए परखीं व्यवस्थाएं, यात्रियों से फीडबैक लिया

ग्वालियर।रेलवे स्टेशन की स्वच्छता की रैंकिंग के लिए व्यवस्थाएं परखने मंगलवार को दिल्ली से क्वालिटी कंट्रोल ऑफ इंडिया (क्यूसीआइ) की दो सदस्यीय टीम ग्वालियर आई। टीम के सदस्य प्रदीप कुमार और सूरज पाल ने सुबह चारों प्लेटफॉर्म पर रखे डस्टबिन चेक किए, इनमें पॉलीथिन लगी होने के साथ यह साफ सुथरे हैं कि नहीं यह देखा। इसके बाद दोनों एस्केलेटर का निरीक्षण किया, यहां देखा कि एक बार में कितने यात्रियों को इसका फायदा मिल रहा है, कोई परेशानी तो नहीं आ रही।
टीम ने प्लेटफॉर्म की छतों पर रखी सोलर प्लेटों से कितनी बिजली मिलेगी, अधिकारियों से इसकी जानकारी ली। प्लेटफॉर्म पर लगे कोच डिस्प्ले, कोच इंटीकेटर एवं कैमरे देखे। उन्होंने स्टेशन की व्यवस्थाओं के संबंध में यात्रियों से भी फीड बैक लिया। उनसे यहां मिलने वाली सुविधाओं की जानकारी ली और उनकी परेशानी के बारे में पूछा।
उन्होंने शाम को स्टेशन पर बिजली की व्यवस्थाओं को देखा। टीम बुधवार को भी व्यवस्थाएं देखेगी। इसकी रिपोर्ट के आधार पर ही रेलवे स्टेशन की स्वच्छता रैंकिंग का फैसला होगा।

Home / Gwalior / स्टेशन की स्वच्छता रैंकिंग के लिए परखीं व्यवस्थाएं, यात्रियों से फीडबैक लिया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो