scriptअस्पताल की दहलीज पर उखड़ीं महिला की सांसें, तड़पती मां के इलाज की आस में माथा पीटते रहे बेटे | Woman death in absence of treatment at gate of Jayarogya Hospital | Patrika News

अस्पताल की दहलीज पर उखड़ीं महिला की सांसें, तड़पती मां के इलाज की आस में माथा पीटते रहे बेटे

locationग्वालियरPublished: Apr 24, 2021 07:12:40 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

शहर के सबसे बड़े अस्पताल जयारोग्य अस्पताल के गेट पर महिला ने तड़प-तड़प कर तोड़ा दम, डॉक्टर्स ने नहीं सुनीं बेटों की फरियाद भरी चीखें..

01_hospital.png

ग्वालियर. ग्वालियर में अब कोरोना का संक्रमण पूरी तरह से बेकाबू हो गया है और हालात ये हैं कि चंबल-अंचल के सबसे बड़े अस्पताल में भी कोरोना संक्रमितों को समय पर इलाज नहीं मिल पा रहा है। अंचल के सबसे बड़े अस्पताल जयारोग्य चिकित्सालय में शनिवार को जो तस्वीरें सामने आईं उन्हें देखकर आपका दिल दहल उठेगा। यहां अस्पताल के एक गेट पर एक महिला ने इलाज के अभाव में तड़प-तड़प कर दम तोड़ दिया। ये पहली बार नहीं है जब जयारोग्य अस्पताल की दहलीज पर मरीज ने दम तोड़ा है। तीन दिन पहले भी एक महिला ने अस्पताल के ही बाहर एंबुलेंस में इलाज के इंतजार में तड़प-तड़प कर दुनिया को अलविदा कह दिया था।

देखें वीडियो-

https://www.dailymotion.com/embed/video/x80uhs4

अस्पताल की दहलीज पर उखड़ी महिला की सांसें
ग्वालियर शहर से करीब 25 किलोमीटर दूर मानपुर की रहने वाली चंदाबाई को उसके दोनों बेटे तबीयत बिगड़ने पर बाइक से ही शनिवार को जया रोग्य अस्पताल लेकर पहुंचे थे। उन्हें उम्मीद थी कि एक बार अस्पताल पहुंच गए तो मां की जिंदगी बच जाएगी। वो रास्तेभर मां को दिलासा दे रहे थे कि बस कुछ देर में अस्पताल पहुंच जाएंगे और सब ठीक हो जाएगा। लेकिन अस्पताल में जो हुआ उसकी उम्मीद शायद उन्हें नहीं थी।

ये भी पढ़ें- पत्नी की मौत से दुखी सेना के जवान ने पूछा सवाल- ‘अब देश के लिए अपना फर्ज देखूं या फिर अपने दो मासूम बच्चे’

04_hospital.png

बाइक से मां को अस्पताल लेकर पहुंचे बेटे नकुल ने बताया कि जब वो मां को लेकर अस्पताल पहुंचे तो मां की तबीयत बेहद खराब थी। उन्होंने डॉक्टर व स्टाफ से मदद की गुहार लगाई लेकिन किसी ने उनकी फरियाद नहीं सुनीं। वो मां को बचाने की गुहार लगाते रहे लेकिन कोई मदद के लिए आगे नहीं आया और अस्पताल के गेट पर ही मां चंदाबाई ने तड़प-तड़प कर दम तोड़ दिया। बताया जा रहा है कि महिला की मौत के बाद भी अस्पताल प्रबंधन की तरफ से कोई प्रयास नहीं किया गया और न ही कोरोना गाइड लाइन के तहत शव को पैक किया गया। किसी तरह प्राइवेट वाहन कर बेटे मां के शव को लेकर अस्पताल से अपने घर लौटे।

ये भी पढ़ें- 22 बार फोन करने पर भी कलेक्टर ने नहीं उठाया विधायक का फोन, सीएम को पत्र लिखकर की शिकायत

05_hospital.png

24 घंटों में तीसरी बार सुर्खियों में आया अस्पताल
बता दें कि बीते चौबीस घंटों में ये तीसरा मामला है जब जयारोग्य अस्पताल की लापरवाही या बेहाली सामने आई है। इससे पहले शुक्रवार को जयारोग्य के ही एक सुपरस्पेशलिटी अस्पताल में कोरोना संक्रमित युवक की मौत के बाद परिजन ने अस्पताल प्रबंधन पर मानव अंगों की तस्करी करने के आरोप लगाए थे। उनका आरोप था कि शव की आंख और नाक से खून निकल रहा है और आंख की जगह पर गड्ढे हैं। वहीं शुक्रवार की ही रात को सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में बेड और ऑक्सीजन और बेड की कमी के चलते हंगामा हुआ था और दो मरीजों की मौत भी ऑक्सीजन की कमी से हुई थी। इतना ही नहीं बीती रात ही कोविड प्रभारी मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर व जिला प्रशासन ने मरीजों को ऑक्सीजन और बेड दिलाने का आश्वासन दिया था जो महज कुछ घंटों बाद ही टूटता हुआ नजर आया और अस्पताल के गेट पर ही महिला ने इलाज के अभाव में तड़प तड़प कर दम तोड़ दिया।

देखें वीडियो-

https://www.dailymotion.com/embed/video/x80uhs4
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो