scriptघर में हो रही ही बारात की तैयारी, तभी दूल्हे की आई कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट | The groom corona report came positive | Patrika News

घर में हो रही ही बारात की तैयारी, तभी दूल्हे की आई कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट

locationहमीरपुरPublished: May 26, 2021 11:25:14 am

Submitted by:

Neeraj Patel

कोरोना टीम ने दूल्हे को क्वारंटीन के लिए भेजा

Corona Report

The groom corona report came positive

हमीरपुर. जिले के मौदहा विकास खण्ड के सिसोलर थाना स्थित गांव बक्छा में दूल्हे के कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) पाए जाने से हड़कंप मच गया है। कोरोना पॉजिटिव दूल्हे के शादी समारोह की खबर लगते ही प्रशासनिक टीम ने गांव पहुंकर हो रहे वैवाहिक कार्यक्रम में रोक लगाते हुए दूल्हे को क्वारंटीन के लिए भेज दिया है। सिसोलर बक्छा निवासी जंगबहादुर सिंह के पुत्र धर्मेंद्र सिंह की शादी थी, उसकी बारात महोबा जनपद के गांव असगहा ( तमौरा) जानी थी। बारात जाने की सभी तैयारियां जोरशोर से चल रही थीं। घर में नाते रिस्तेदारों का जमावड़ा लगा था। ये सभी लोग बारात की तैयारियों में लगे हुए थे। वहीं घर परिवार तथा पड़ोस एवं रिस्तेदारों की महिलाएं शादी की रस्मों रिवाज में व्यस्त थीं। इधर दूल्हे के कोरोना पाजिटिव होने की बात को लेकर गांव तथा आस पड़ोस के लोगों में चर्चाओं का बाजार गरम था।

इसी बीच किसी ने कोरोना पॉजिटिव दूल्हे के शादी कार्यक्रम की सूचना जिले के आला अधिकारियों को दे दी। सूचना मिलते ही प्रशासनिक अमला हरकत में आ गया और मौदहा एसडीएम के निर्देशन में आनन-फानन में सिसोलर पुलिस के साथ बक्छा गांव पहुंची। कोरोना टीम ने दूल्हे के घर पर चल रहे शादी के सभी कार्यक्रम स्थगित करा दिए और कोरोना पॉजिटिव दूल्हे को सुमेरपुर क्वारंटीन सेंटर में भेज दिया है साथ ही इस कार्यक्रम में शामिल हुए लोगों की कोरोना जांच करा आइसोलेट के निर्देश दिए गए हैं।

मेहमानों में उहापोह की स्थिति

इस घटना से जहां दूल्हा पक्ष में शादी के कार्यक्रम में मनहूसियत छा गई है। वहीं दूल्हन पक्ष के लोगों में इस घटना की जानकारी होते ही हड़कंप मच गया है।और वैवाहिक कार्यक्रमों के लिए आए सगे सम्बंधियों तथा मेहमानों में उहापोह की स्थिति बन गई है। दूल्हे के कोरोना पॉजिटिव होने के बारे में मौदहा सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के अधीक्षक डॉक्टर अनिल सचान का कहना है कि धर्मेंद्र ने बीती 22 मई को यहाँ पर कोरोना की जांच कराई थी, जिसकी पॉजिटिव रिपोर्ट आई है। ऐसे में कोरोना पाजिटिव को कम से कम दश दिन तक आइसोलेट रहना होता है और किसी से मिलना जुलना और कार्यक्रमों में जाना पूरी तरह से प्रतिबंधित है।

ये भी पढ़ें – मुफ्त राशन वितरण से कोरोना को दी मात, इस योजना से आसानी से हो रहा भरण पोषण

दूल्हे को भेजा क्वारंटीन सेंटर

ऐसे में धर्मेन्द्र सिंह का वैवाहिक कार्यक्रम रोकना शासन की मजबूरी है और बड़ी संंख्या में लोगों को कोरोना पॉजिटिव से बचाने के लिए इस तरह की कार्यवाही जरूरी है। कोरोना पॉजिटिव दूल्हे को क्वारंटीन सेंटर में भेज दिया गया है। वहीं पड़ोसियों की मानें तो धर्मेंद्र की शादी कुछ दिनों पहले दूसरी लड़की के साथ में तय हो गई थी लेकिन ऐनवक्त में किन्हीं कारणों से यह शादी नहीं हुई थी और आज जब इसकी दूसरी लड़की से शादी तय हो गई और बारात जाने की तैयारियां होने लगीं तो कोरोना के कारण प्रशासन द्वारा शादी रुकवा दी गई है। दबी जुबान इस बात की भी चर्चा है कि धर्मेंद्र के चाचा अशोक सिंह फौजी ने इस शादी को रोकने के लिए अधिकारियों को सूचित किया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो