एएनएम प्रशिक्षण केंद्र में प्रवेश के लिए काउंसलिंग की प्रक्रिया पूर्ण

https://www.patrika.com/hanumangarh-news/

हनुमानगढ़. जिला मुख्यालय पर स्थित एएनएम प्रशिक्षण केंद्र में प्रवेश के लिए बुधवार को काउंसलिंग की प्रक्रिया पूर्ण हुई। सीएमएचओ कार्यालय में हुई काउंसलिंग में निर्धारित सीटों की तुलना में दस गुणा अभ्यर्थियों को बुलाकर उनके दस्तावेज जांचे गए।

 

By: Purushottam Jha

Published: 28 Jan 2021, 10:12 AM IST

एएनएम प्रशिक्षण केंद्र में प्रवेश के लिए काउंसलिंग की प्रक्रिया पूर्ण

हनुमानगढ़. जिला मुख्यालय पर स्थित एएनएम प्रशिक्षण केंद्र में प्रवेश के लिए बुधवार को काउंसलिंग की प्रक्रिया पूर्ण हुई। सीएमएचओ कार्यालय में हुई काउंसलिंग में निर्धारित सीटों की तुलना में दस गुणा अभ्यर्थियों को बुलाकर उनके दस्तावेज जांचे गए। इसके बाद कट ऑफ सूची जारी की गई। एएनएम प्रशिक्षण केंद्र में प्रवेश के लिए कुल 45 सीटें हैंं। इनमें प्रवेश की प्रक्रिया पूर्ण की जा रही है। इसके तहत संबंधित अभ्यर्थियों के शैक्षणिक दस्तावेजों को जांचने की प्रक्रिया पूर्ण कर ली गई है। सीएमएचओ डॉ. नवनीत शर्मा व राजेंद्र सतीपुरा की निगरानी में काउंसलिंग की प्रक्रिया पूर्ण की गई।

स्वास्थ्यकर्मी आईडी दिखा लगवा सकते हैं वैक्सीन
हनुमानगढ़. जो स्वास्थ्यकर्मी किसी कारण से अब तक कोविड-१९ वैक्सीन नहीं लगवा सकें हैं, वह अब अपना पहचान पत्र दिखाकर वैक्सीनेशन करवा सकते हैं। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. नवनीत शर्मा ने बताया कि स्वास्थ्यकर्मी की ओर से अब सामान्य वैक्सीनेशन की तरह कोविड-19 वैक्सीनेशन करवाया जा रहा है। जिन स्वास्थ्यकर्मियों के वैक्सीन हो चुका है, वे भी अन्य स्वास्थ्यकर्मियों को वैक्सीन के लिए प्रेरित कर रहे हैं। बुधवार को जिले में टीकाकरण के लिए 21 चिकित्सा संस्थानों को चयनित किया गया था, इनमें 973 चिकित्साकर्मियों का वैक्सीनेशन किया गया। अब तक 3095 स्वास्थ्यकर्मियों का टीकाकरण हो चुका है। उन्होंने बताया कि कई स्वास्थ्यकर्मी जो किसी भी कारण से कोविड-19 वैक्सीनेशन नहीं करवा पाए, वे अपना पहचान पत्र दिखाकर वैक्सीनेशन करवा सकते हैं। उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य विभाग 29 जनवरी तक स्वास्थ्यकर्मियों का वैक्सीनेशन का चरण समाप्त हो जाएगा, इसलिए स्वास्थ्यकर्मी कोविड-19 वैक्सीनेशन अवश्य करवा लें।

Purushottam Jha Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned