scriptराजस्थान के इस छोटे से गांव की बेटी बनी भारतीय वॉलीबाल टीम की कप्तान, देश की अंडर-20 टीम का करेगी नेतृत्व | Kavita From Silwala Khurd Hanumangarh Became Captain Of Indian Volleyball Team, Will Lead Country Under-20 Team | Patrika News
हनुमानगढ़

राजस्थान के इस छोटे से गांव की बेटी बनी भारतीय वॉलीबाल टीम की कप्तान, देश की अंडर-20 टीम का करेगी नेतृत्व

गांव सिलवाला खुर्द की होनहार वॉलीबाल खिलाड़ी कविता ने एक और उपलब्धि हासिल करते हुए अपने गांव व जिले का नाम रोशन किया है।

हनुमानगढ़Jun 28, 2024 / 11:40 am

Akshita Deora

गांव सिलवाला खुर्द की होनहार वॉलीबाल खिलाड़ी कविता ने एक और उपलब्धि हासिल करते हुए अपने गांव व जिले का नाम रोशन किया है। कविता को एक जुलाई से चीन में खेली जाने वाली अंडर-20 वूमन चैपियनशिप के लिए भारतीय टीम की कमान सौंपी गई है। कविता को कप्तान बनाए जाने से गांव सिलवाला के ग्रामीणों व वॉलीबाल खिलाड़ियों में खुशी का माहौल है। कोच बसंतसिंह मान ने बताया कि चीन में आठ जुलाई तक वॉलीबाल चैपिनशिप खेली जाएगी। इसके लिए जो देश की टीम चुनी गई है, उसमें उत्तर भारत से एकमात्र खिलाड़ी कविता ही है।
इससे पहले पिछले माह भारतीय सीनियर महिला वॉलीबाल टीम में कविता का चयन किया गया था। भारतीय टीम से खेलते हुए कविता ने फिलीपिंस के मनीला में आयोजित एशिया चैलेंज कप में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया था। इसके चलते उसको अंडर-20 टीम का कप्तान बनाया गया है। गांव सिलवाला खुर्द में गांव के लड़के व लड़कियों को प्रशिक्षण देकर इस मुकाम पर पहुंचान में वॉलीबाल कोच बसंतसिंह मान निरंतर जुटे हुए हैं। उनके मार्गदर्शन में ही गांव के खिलाड़ी निरंतर उपलब्धि हासिल कर रहे हैं। कोच बसंतसिंह मान ने बताया कि कविता ने खेल कोटे से रेलवे में नौकरी भी हासिल कर ली है। उसे पुणे रेलवे में नियुक्ति दी गई है।
यह भी पढ़ें

टूरिस्ट को इसलिए पसंद आता है राजस्थान, जानिए राजस्थान के 10 रोचक तथ्य

गौरतलब है कि खेल गांव के नाम से प्रसिद्ध सिलवाला खुर्द से निकल कर निरंतर लड़के व लड़कियां राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपने खेल से नाम कमा रहे हैं। बसंतसिंह मान के निर्देशन में खिलाड़ी अपना खेल कौशल निखार कर बड़े शहरों व अकादमियों के खिलाड़ियों को मात देकर आगे बढ़ रहे हैं। इससे पहले गांव की खुशवीर कौर भी भारतीय टीम में खेल चुकी है।

Hindi News/ Hanumangarh / राजस्थान के इस छोटे से गांव की बेटी बनी भारतीय वॉलीबाल टीम की कप्तान, देश की अंडर-20 टीम का करेगी नेतृत्व

ट्रेंडिंग वीडियो