script

पड़ोसी पर था हत्या करने का संदेह, पुलिस जांच में मृतक का दोस्त ही निकला कातिल, पैसों के लिए मारा दोस्त को

locationहनुमानगढ़Published: Dec 12, 2020 09:49:36 am

Submitted by:

adrish khan

https://www.patrika.com/hanumangarh-news/
हनुमानगढ़. सुरेशिया से लापता युवक की हत्या कर शव नहर में फेंकने के मामले का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। मृतक के दोस्त को ही हत्या के आरोप में शुक्रवार को गिरफ्तार किया गया। हालांकि परिजनों ने मृतक के पड़ोसी टेलर पर एक अन्य के सहयोग से हत्या करने का संदेह जताते हुए मामला दर्ज कराया था।

पड़ोसी पर था हत्या करने का संदेह, पुलिस जांच में मृतक का दोस्त ही निकला कातिल, पैसों के लिए मारा दोस्त को

पड़ोसी पर था हत्या करने का संदेह, पुलिस जांच में मृतक का दोस्त ही निकला कातिल, पैसों के लिए मारा दोस्त को

पड़ोसी पर था हत्या करने का संदेह, पुलिस जांच में मृतक का दोस्त ही निकला कातिल, पैसों के लिए मारा दोस्त को
– घूमने का बहाना कर दोस्त को ले गया नहर पर
– हत्या कर जुट गया उसकी बाइक बेचने की फिराक में
– पुलिस ने हत्या के आरोप में किया गिरफ्तार
– सुरेशिया निवासी युवक की हत्या कर शव नहर में फेंकने का मामला
हनुमानगढ़. सुरेशिया से लापता युवक की हत्या कर शव नहर में फेंकने के मामले का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। मृतक के दोस्त को ही हत्या के आरोप में शुक्रवार को गिरफ्तार किया गया। हालांकि परिजनों ने मृतक के पड़ोसी टेलर पर एक अन्य के सहयोग से हत्या करने का संदेह जताते हुए मामला दर्ज कराया था। लेकिन पुलिस जांच में हत्या का आरोपी उसका दोस्त ही निकला। दस साल पहले मृतक जिस गांव में रहता था उसी गांव में रहने वाले राजू उर्फ राहुल (35) पुत्र काशीराम निवासी पक्का सारणा को हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। आरोपी हत्या के बाद मृतक की बाइक बेचने की फिराक में था। पुलिस उससे हत्या के कारणों को लेकर पूछताछ में जुटी हुई है। आरोपी को शुक्रवार को कोर्ट में पेश कर उसका 14 दिसम्बर तक रिमांड मंजूर कराया गया। मृतक की बाइक व मोबाइल फोन बरामद करने का प्रयास पुलिस कर रही है।
जंक्शन थाना प्रभारी नरेश गेरा ने बताया कि चार दिसम्बर की रात मृतक के पिता की रिपोर्ट पर टेलर भागीरथ वर्मा के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू की गई। भागीरथ वर्मा व उसके दोस्तों से पूछताछ की गई। हत्या की वारदात में उनकी भूमिका सामने नहीं आई। जांच के दौरान सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली तो ग्रेफ चौराहे के पास स्थित पेट्रोल पम्प के नजदीक लगे कैमरे में तीन दिसम्बर दोपहर को मृतक राजू उर्फ अजय सिंगला (38) पुत्र पवन अग्रवाल निवासी सुरेशिया एक जने के साथ बाइक पर जाता दिखा। इसके कुछ देर बाद की फुटेज में सिर्फ एक जना ही बाइक पर वापस आता दिखा। राजू उर्फ अजय बाइक पर नहीं था। सीसीटीवी कैमरे की फुटेज के आधार पर बाइक सवार युवक की पहचान राजू उर्फ राहुल के रूप में हुई। इस पर राजू उर्फ राहुल को राउंडअप कर पूछताछ की तो उसने हत्या करने की बात स्वीकार कर ली। उसने धारदार हथियार से सिर में चोट मारकर हत्या करने के बाद अपने दोस्त राजू उर्फ अजय सिंगला को नहर में फेंकना स्वीकारा। थाना प्रभारी गेरा ने बताया कि आरोपी ने अपने दोस्त राजू उर्फ अजय को फोन कर बाइक सहित बुलाया। इसके बाद वह अजय को श्रीगंगानगर मार्ग से निकलने वाली जेआरके नहर पर ले गया। वहां धारदार हथियार से हत्या कर शव नहर में फेंक दिया। सीसीटीवी कैमरों की फुटेज तथा आरोपी व मृतक की मोबाइल फोन लोकेशन के आधार पर उसे गिरफ्तार किया गया।
पैसों की थी जरूरत
जंक्शन थाना प्रभारी नरेश गेरा ने बताया कि आरोपी का ससुराल असम में है। उसकी पत्नी कई दिनों से असम जाने की जिद कर रही थी। इसके लिए आरोपी ने 13 हजार रुपए में अपने जीजा की बाइक भी बेची थी। इसमें से 6700 रुपए की उसने एक साइड की रेल टिकट बुक कराई थी। अत: उसे वापसी तथा वहां खर्च के लिए पैसों की जरूरत थी। प्रारंभिक पूछताछ के आधार पर माने तो आरोपी ने अपने दोस्त की हत्या पैसों के जुगाड़ के लिए की थी। इसीलिए वह हत्या के कुछ समय बाद ही उसकी बाइक बेचने की फिराक में जुट गया।
बाइक बेचने का प्रयास
पुलिस के अनुसार हत्या के बाद मृतक राजू उर्फ अजय की बाइक लेकर आरोपी राजू कबाडि़ए के पास बेचने के लिए गया। लेकिन कबाडि़ए ने बिना कागजात बाइक लेने से मना कर दिया। आरोपी ने कबाडि़ए से यह भी कहा कि बाइक मालिक की मौत हो चुकी है। यह भी सामने आया कि कुछ देर तक आरोपी अपने दोस्त राजू उर्फ अजय को नहर के आसपास लेकर घूमता रहा। इस दौरान मृतक ने जब चाय पीने की बात कही तो दोनों पास ही स्थित एक होटल पर चले गए। लेकिन वहां किसी जानकारी के बैठे होने के कारण आरोपी अपने दोस्त को वापस ले आया।
एक ही गांव के
मृतक राजू उर्फ अजय सिंगला भी पूर्व में अपने परिवार सहित गांव पक्का सारणा में रहता था। करीब दस साल पहले राजू उर्फ अजय अपने बच्चों व पत्नी सहित सुरेशिया में तथा उसके पिता हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में रहने लगे। गांव पक्का सारणा में बस स्टैंड पर राजू उर्फ अजय का आरा था। आरोपी राजू उर्फ राहुल की मोटर वाइडिंग की दुकान थी। तब से ही दोनों दोस्त थे। अब भी आरोपी का मृतक के घर आना-जाना था।
आठ जगह चोट के निशान
मृतक राजू उर्फ अजय के शव की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में उसके सिर पर चोटों के आठ निशान मिले थे। सिर में लगी चोटों के कारण ही राजू उर्फ अजय की मौत हुई।
पड़ोसी पर था संदेह
जंक्शन के सुरेशिया में टेलर का कार्य करने वाले दो बच्चों के पिता राजू उर्फ अजय का शव गायब होने के तीसरे दिन गोलूवाला थाना क्षेत्र में जेआरके नहर में बरामद हुआ था। इस संबंध में मृतक के पिता पवन कुमार (63) पुत्र शिवलाल अग्रवाल निवासी राजस्थान हाऊसिंग बोर्ड कॉलोनी जंक्शन ने 4 दिसम्बर की रात अपने बेटे के पड़ोसी टेलर के खिलाफ हत्या कर शव नहर में फेंकने का शक जताते हुए मामला दर्ज करवाया था। यह संदेह भी जताया था कि हत्या की वारदात में कोई और भी संलिप्त हो सकता है। रिपोर्ट में बताया था कि 3 दिसम्बर की दोपहर करीब डेढ़ बजे अजय घर पर खाना खा रहा था। तभी उसके मोबाइल फोन पर किसी की कॉल आई। फोन पर बात कर अजय अचानक बाइक लेकर चला गया। इसके बाद से अजय घर नहीं आया। 4 दिसम्बर को उसका शव गोलूवाला क्षेत्र में जेआरके नहर में मिला। पवन कुमार के अनुसार उसके लड़के राजू उर्फ अजय का अपने पड़ोसी टेलर का काम करने वाले भागीरथ पुत्र नत्थूराम नायक के साथ विवाद चल रहा था। पुलिस ने मृतक के पिता की रिपोर्ट के आधार पर भागीरथ नायक के खिलाफ नामजद व एक अन्य के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया था।

ट्रेंडिंग वीडियो