scriptबरसे बादल, खरीफ फसलों को जीवनदान,नोहर में 90 एमएम हुई बारिश | Rain clouds, life to Kharif crops, 90 mm of rain fell in Nohar | Patrika News

बरसे बादल, खरीफ फसलों को जीवनदान,नोहर में 90 एमएम हुई बारिश

locationहनुमानगढ़Published: Jul 27, 2021 08:17:25 pm

Submitted by:

Purushottam Jha

https://www.patrika.com/hanumangarh-news/
हनुमानगढ़. जिले में कई जगह अच्छी बरसात होने के बाद खरीफ फसलों को जीवनदान मिल गया है। सिंचाई पानी के अभाव में झुलस रही फसलों में इस बरसात से सिंचाई पानी की कमी दूर हुई है।
 

बरसे बादल, खरीफ फसलों को जीवनदान,नोहर में 90 एमएम हुई बारिश

बरसे बादल, खरीफ फसलों को जीवनदान,नोहर में 90 एमएम हुई बारिश

बरसे बादल, खरीफ फसलों को जीवनदान,नोहर में 90 एमएम हुई बारिश
-जिले में कई जगह अच्छी बारिश
हनुमानगढ़. जिले में कई जगह अच्छी बरसात होने के बाद खरीफ फसलों को जीवनदान मिल गया है। सिंचाई पानी के अभाव में झुलस रही फसलों में इस बरसात से सिंचाई पानी की कमी दूर हुई है। इससे फसलों की बढ़वार भी बढ़ेगी। कलक्ट्रेट में सचांलित कंट्रोल रूम से प्राप्त सूचना के अनुसार सोमवार सुबह आठ बजे से मंगलवार सुबह आठ बजे के बीच हनुमानगढ़ तहसील में २०, पीलीबंगा में ७०, टिब्बी में ३९, रावतसर में ०३ व नोहर में ९० एमएम बारिश हुई है। मंगलवार शाम पांच बजे तक भादरा में ०९ एमएम बारिश होने की सूचना है। बादलों के बरसने के बाद गर्मी का असर थोड़ा कम हुआ।
गुल्लाचिक्का पर कम हुआ पानी
हनुमानगढ़. घग्घर नदी के बहाव क्षेत्र में बरसात थमने पर इसमें पानी की आवक में कमी हो रही है। २७ जुलाई को गुल्लाचिक्का हैड पर ३०८०, खनौरी हैड पर १०७५, चांदपुर हैड पर २१५०, ओटू पर २४५०, घग्घर साइफन में ३८५० व नाली बेड में ३००० क्यूसेक पानी प्रवाहित हो रहा था। इससे पहले २३ जुलाई को घग्घर नदी के गुल्लाचिक्का हैड पर २६४२२, खनौरी पर ११०००, चांदपुर में १२१०० क्यूसेक व ओटू हैड पर ४६०० क्यूसेक पानी प्रवाहित हो रहा था। अब फिर शिवालिक कही पहाडिय़ों में बरसात होने पर इस नदी में पानी का प्रवाह तेज होने की उम्मीद है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो