पूरा माह बीता, सड़क सुरक्षा जागरूकता के नाम पर परिवहन विभाग के हाथ खाली

- नोहर डीटीओ बोले-कुछ वाहनों के टैप चिपकाई थी
- सड़क सुरक्षा सप्ताह

 

By: Manoj

Published: 17 Feb 2021, 10:37 PM IST

नोहर. परिवहन विभाग की उदासीनता के चलते सड़क सुरक्षा माह का आयोजन यहां नहीं हो पाया। सड़क सुरक्षा के दृष्टिगत किए जाने वाले उपाय व उनकी जानकारी के प्रसार नहीं होने से क्षेत्र में सड़क हादसों की निरंतरता बनी रही। राज्य सरकार ने 1८ जनवरी से 1७ फरवरी तक सड़क सुरक्षा माह बनाने का आदेश दिया था। इन आदेशों के तहत परिवहन व्यवस्था मजबूत करने के लिए जो प्रयास किए जाने थे। वह धरातल पर कहीं नजर नहीं आए। यहां जिला परिवहन कार्यालय की ओर से क्या-क्या आयोजन किए गए, इस बारे में कोई अधिकारिक जानकारी नहीं दी गई।

सड़क सुरक्षा माह के दौरान वाहन चालकों को सड़क दुर्घटनाओं की रोकथाम के लिए क्या-क्या प्रयास किए जाने चाहिए, इस जानकारी के प्रचार-प्रसार के लिए विभाग की ओर से यहां किसी प्रकार के जागरूकता कार्यक्रम आयोजित नहीं किए गए। परिवहन विभाग की उदासीनता का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि पूरा माह बीतने पर भी विभागीय अधिकारी सार्वजनिक चौक-चौराहों पर रिफ्लेक्टर लगाने जैसी औपचारिकताएं करते भी कहीं नजर नहीं आए। इस सबंध में कार्यवाहक डीटीओ बलवीर सिंह जब पूछा गया तो वे संतोषजनक उत्तर नहीं दे पाए।

सड़क सुरक्षा माह के दौरान किए गए आयोजनों के बारे में उन्होंने कहा कि 'कई वाहनों में टैप चिपकाई थी। कई स्कूलों में गए थे।Ó परंतु उनसे जब इन स्कूलों के नाम व जागरूकता कार्यक्रम की फोटो उपलब्ध करवाने के लिए कहा गया तो वे बात टाल गए। डीटीओ बलवीर सिंह ने कहा कि उन्होंने कार्यक्रम की सूचना क्षेत्रीय कार्यालय व उच्चाधिकारियों को भेज दी है।


परिवहन उपनिरीक्षक सुडडा हुए सम्मानित

गोलूवाला. सड़क सुरक्षा जागरूकता कार्यक्रम में उत्कृष्ट सेवा कार्य करने पर परिवहन उपनिरीक्षक अमित सुडडा को जयपुर में मंगलवार को हुए कार्यक्रम में परिवहन मंत्री व विभाग के उच्चाधिकारियों ने स्मृतिचिन्ह व प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया। सुडडा के सम्मानित होने पर जिला परिषद सदस्य अमनदीप कंग, पीएलवी हरबंशलाल सहारण, अधिवक्ता महावीर अरोड़ा, जल संरक्षण समिति अध्यक्ष मनीष आहूजा ने प्रसन्नता व्यक्त की।

जिला परिषद सदस्य अमनदीपकंग ने बताया कि सुडडा ने 18 जनवरी से 17 फरवरी तक चले उक्त जागरूकता कार्यक्रम में उत्कृष्ट सेवाएं दी तथा लोगों को यातायात नियमों व सड़क सुरक्षा को लेकर महत्वपूर्ण जानकारी दी एवं उक्त कार्यक्रम को लेकर विभिन्न स्थानों पर गतिविधियां की। इन्ही कार्यक्रमों व गतिविधियों के चलते परिवहन उपनिरीक्षक सुडडा राज्य स्तर पर हुए सम्मान समारोह में सम्मानित हुए।

Manoj Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned