scriptमतदान पर हावी ठंड, धूप चढऩे के साथ पकड़ी रफ्तार | Voting reduced due to cold in the morning in Nohar and Bhadra | Patrika News

मतदान पर हावी ठंड, धूप चढऩे के साथ पकड़ी रफ्तार

locationहनुमानगढ़Published: Nov 23, 2020 11:29:35 am

Submitted by:

adrish khan

https://www.patrika.com/hanumangarh-news/
हनुमानगढ़. जिले में जिला परिषद के 29 जोन सदस्यों के निर्वाचन को लेकर पहले चरण के तहत नोहर व भादरा विधानसभा क्षेत्र में सोमवार को मतदान शुरू हुआ। सुबह के समय ठंड के कारण मतदान केन्द्रों पर बहुत कम मतदाता पहुंचे। मगर जैसे-जैसे दिन चढ़ता और धूप खिलती गई तो मतदान केन्द्र भी मतदाताओं से गुलजार हो गए।

मतदान पर हावी ठंड, धूप चढऩे के साथ पकड़ी रफ्तार

मतदान पर हावी ठंड, धूप चढऩे के साथ पकड़ी रफ्तार

मतदान पर हावी ठंड, धूप चढऩे के साथ पकड़ी रफ्तार
– जिला परिषद के 29 जोन सदस्यों के निर्वाचन के लिए मतदान
– पहले चरण में नोहर व भादरा में चुनाव
हनुमानगढ़. जिले में जिला परिषद के 29 जोन सदस्यों के निर्वाचन को लेकर पहले चरण के तहत नोहर व भादरा विधानसभा क्षेत्र में सोमवार को मतदान शुरू हुआ। सुबह के समय ठंड के कारण मतदान केन्द्रों पर बहुत कम मतदाता पहुंचे। मगर जैसे-जैसे दिन चढ़ता और धूप खिलती गई तो मतदान केन्द्र भी मतदाताओं से गुलजार हो गए। नोहर पंचायत समिति क्षेत्र के 27 ब्लॉक व 5 जोन में मतदान हो रहा है। नोहर पंचायत समिति के 27 सदस्यों के लिए 88 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं। वहीं भादरा क्षेत्र में पंचायत राज सदस्यों के 27 ब्लॉक व 5 जोन में मतदान हो रहा है। दोनों ही क्षेत्रों में सुबह नौ बजे तक तो महज पांच प्रतिशत ही मतदान हो सका था। मतदान केन्द्रों पर सेनेटाइजर की विशेष व्यवस्था की गई है। कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर भी खास एहतियात बरते जा रहे हैं। कोरोना संक्रमण के चलते मतदान सामग्रियों के बैग में इस बार एक लीटर सेनेटाइजर व मास्क भी अनिवार्य दिया गया है। इस बार सभी जगह ईवीएम से ही मतदान करवाए जाएंगे। जिले में पहले चरण में नोहर, भादरा, दूसरे में रावतसर व पीलीबंगा, तीसरे चरण में संगरिया व टिब्बी व चौथे चरण में हनुमानगढ़ पंचायत समिति क्षेत्र में मतदान प्रस्तावित हैं। जिला परिषद व पंचायत समिति सदस्यों के लिए एक साथ चुनाव होंगे। जिले में पहले चरण में 23 नवम्बर को सुबह साढ़े सात से शाम पांच बजे तक मतदान चलेगा। चारों चरण में मतदान संपन्न होने के बाद मतगणना आठ दिसम्बर को होगी। राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार मतदान दिवस पर कर्मचारियों के लिए सवैतनिक अवकाश रहेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो