scriptHathras Stampede: हाथरस घटनास्थल पर पहुंचे सीएम योगी, स्थिति का आकलन कर घायलों से की मुलाकात, अब तक हो चुकी है 121 लोगों की मौत | CM Yogi adityanath visit Hathras Stampede site and meets injured people at hospital | Patrika News
हाथरस

Hathras Stampede: हाथरस घटनास्थल पर पहुंचे सीएम योगी, स्थिति का आकलन कर घायलों से की मुलाकात, अब तक हो चुकी है 121 लोगों की मौत

Hathras Stampede: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को हाथरस में भगदड़ के दौरान घायल हुए पीड़ितों से मुलाकात की। इसके बाद अधिकारियों के साथ बैठक करके स्थिति की समीक्षा की।

हाथरसJul 03, 2024 / 03:39 pm

Anand Shukla

CM Yogi adityanath visit Hathras Stampede site and meets injured people at hospital
Hathras Stampede: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार सुबह हाथरस पहुंचे। जहां पर मंगलवार को एक सत्संग में भगदड़ मचने से 121 लोगों की मौत हो गई थी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटनास्थल का दौरा किया और अस्पतालों में घायल व्यक्तियों से भी मुलाकात की।
इसके बाद सीएम योगी ने स्थिति का आकलन करने और इसके पीछे के कारणों का पता लगाने के लिए जिले के शीर्ष अधिकारियों के साथ एक बैठक भी की।

कथावाचक भोले बाबा की सभा में मच गई थी भगदड़

रिपोर्ट के अनुसार यह घटना उस समय हुई जब कथावाचक भोले बाबा सिकंदराराऊ क्षेत्र के एक गांव में अपने अनुयायियों को संबोधित कर रहे थे। भगदड़ का कारण अभी भी स्पष्ट नहीं है, लेकिन कई तरह की अटकलें लगाई जा रही हैं। कहा गया है कि कार्यक्रम स्थल पर गर्मी और उमस के कारण उपस्थित लोगों में बेचैनी पैदा हो गई, जिससे वे घबरा गए और बाहर निकलने की जल्दी में थे, जिसके कारण भगदड़ मच गई।
मौके पर मौजूद एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि कार्यक्रम में एक लाख से अधिक लोग शामिल हुए थे, लेकिन कुछ लोगों के मुताबिक वहां 50 हजार लोग मौजूद थे। सत्संग समाप्त होते ही लोग बाहर निकलने के लिए दौड़ पड़े। कुछ लोग बाबा के पैर छूने और उनका आशीर्वाद लेने के लिए दूसरी दिशा में चले गए, जिससे अफरा-तफरी मच गई जो भगदड़ में तब्दील हो गई।

Hindi News/ Hathras / Hathras Stampede: हाथरस घटनास्थल पर पहुंचे सीएम योगी, स्थिति का आकलन कर घायलों से की मुलाकात, अब तक हो चुकी है 121 लोगों की मौत

ट्रेंडिंग वीडियो