scriptHathras News: गुरुजी पास कर दीजिए मेरी शादी होने वाली है, पास हो जाऊंगी तो ससुराल में लाज बच जाएगी | Students wrote such things in the copies of UP board | Patrika News

Hathras News: गुरुजी पास कर दीजिए मेरी शादी होने वाली है, पास हो जाऊंगी तो ससुराल में लाज बच जाएगी

locationहाथरसPublished: Mar 28, 2023 12:18:50 pm

Submitted by:

Adarsh Shivam

Hathras News : यूपी बोर्ड की इंटरमीडिएट और हाईस्कूल परीक्षा की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन कार्य चल रहा है। शहर में मूल्यांकन के लिए तीन केंद्र बनाए गए है।

up board update 2023

प्रतीकात्मक तस्वीर

हाथरस में यूपी बोर्ड की कॉपियां चेक हो रहे हैं। इस बीच एक परीक्षार्थियों ने ऐसी बातें लिखी, जिसे पढ़कर शिक्षक सोच में पड़ गए। हाईस्कूल की सामाजिक विज्ञान की एक आंसर शीट में एक परीक्षार्थी ने लिखा कि गुरुजी कृपया पास कर दीजिए। मेरी शादी होने वाली है। पास हो जाऊंगी तो ससुराल में लाज बच जाएगी।
ये परीक्षार्थी आंसर शीट में क्या लिख रहे हैं?
एक दूसरे परीक्षार्थी ने आंसर शीट में लिखा कि कृपया मुझे पास कर दें। एक हाथ से दिव्यांग हूं। पिता का देहांत हो चुका है। मुझे पास नहीं करेंगे तो कॅरियर खराब हो जाएगा। कॉपी में ऐसी बातों के लिखने पर शिक्षक आपस में चर्चा कर रहे हैं कि ये परीक्षार्थी आंसर शीट में क्या लिख रहे हैं।
यूपी बोर्ड की इंटरमीडिएट और हाईस्कूल परीक्षा की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन कार्य चल रहा है। शहर में मूल्यांकन के लिए तीन केंद्र बनाए गए है। सोमवार को कुल 15718 उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन किया गया। इस दौरान 703 परीक्षक गैर हाजिर रहे।
यह भी पढ़ें

अतीक अहमद को प्रयागराज कोर्ट में पेश होने से पहले CBI ने क्लीन चिट देने से किया इनकार, जानिए क्यों?

अक्रूर इंटर कॉलेज में उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन का काम पूरा हो गया है। पीबीएएस इंटर कॉलेज और सरस्वती इंटर कॉलेज में मूल्यांकन किया गया। सरस्वती इंटर कॉलेज में 12205 उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन किया गया। इस केंद्र पर 326 परीक्षक अनुपस्थित रहे। पीबीएएस इंटर कॉलेज में 3513 उत्तर पुस्तिकाओें का मूल्यांकन किया गया। इस केंद्र पर 377 परीक्षक गैरहाजिर रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो