scriptCoronavirus: कोरोना वायरस संक्रमण से होने वाली मौतों की संख्या में 21 फीसदी की बढ़ोतरी: WHO | 21 percent increase in the number of deaths due to corona infection | Patrika News

Coronavirus: कोरोना वायरस संक्रमण से होने वाली मौतों की संख्या में 21 फीसदी की बढ़ोतरी: WHO

Published: Jul 28, 2021 06:27:08 pm

Submitted by:

Deovrat Singh

Coronavirus: कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने कहा है कि पिछले सप्ताह पूरी दुनिया में संक्रमितों के मामलों में वृद्धि देखि गई है। कोरोना वायरस से होने वाली मौतों की संख्या में भी 21 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है।

coronavirus

coronavirus

Coronavirus: कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने कहा है कि पिछले सप्ताह पूरी दुनिया में संक्रमितों के मामलों में वृद्धि देखि गई है। कोरोना वायरस से होने वाली मौतों की संख्या में भी 21 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है। संयुक्त राष्ट्र की स्वास्थ्य एजेंसी के मुताबिक, दुनिया भर में कोरोना के मामलों में 8 फीसदी की वृद्धि हुई है।
डब्ल्यूएचओ के अनुसार, यदि गति ऐसे ही बढ़ती रही तो अगले दो हफ्तों में वैश्विक स्तर पर मामलों की संख्या 200 मिलियन से अधिक हो सकती है। यूरोप को छोड़कर सभी क्षेत्रों में COVID-19 मौतों की संख्या में अचानक से वृद्धि हुई है। सबसे ज्यादा मामले अमेरिका, ब्राजील, इंडोनेशिया, ब्रिटेन और भारत में सामने आ रहे हैं।

यह भी पढ़ें

कोरोना की वैक्सीन बनाने वाली BioNTech अब बनाएगी मलेरिया की वैक्सीन

जरूरी कदम
कोरोना वायरस संक्रमण पर नियंत्रण पाने के लिए सभी देश जरूरी कदम उठा रहे हैं। इसी कड़ी में व्हाइट हाउस भी संघीय कर्मचारियों के लिए टीकाकरण की आवश्यकता पर दृढ़ता से विचार कर रहा है। सभी सरकारें टीकाकरण को लेकर जनता से आग्रह कर रही है। ऑस्ट्रेलिया का सबसे बड़ा शहर सिडनी एक और महीने के लिए लॉकडाउन में रहेगा। न्यू साउथ वेल्स राज्य सरकार ने नए संक्रमणों की रिपोर्ट आने के बाद इस शहर में लॉकडाउन 28 अगस्त तक कर दिया है।

यह भी पढ़ें

कंप्यूटर का अधिक इस्तेमाल भी है सेहत के लिए बड़ा खतरा, जानिए इसके नुकसान

जर्मनी में आधी आबादी का टीकाकरण
जर्मनी ने दावा किया है कि उसकी आधी आबादी को कोरोना वैक्सीन की डोज लगाई जा चुकी है। वहीँ अन्य देश भी टीकाकरण को लेकर अलग-अलग दावे कर रहे हैं। भारत सहित दुनिया के कई बड़े देशों में टीकाकरण की रफ़्तार धीमी पड़ रही है। ख़ुशी की बात यह भी है कि देश में जल्द ही बच्चों के लिए वैक्सीन भी उपलब्ध होने वाली है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो