scriptयोग का कमाल, अपूर्वा अरोड़ा ने बताया योग से कैसे कम हुई PCOD समस्याएं | Apoorva Arora Shares How Yoga Helped Manage PCOD | Patrika News
स्वास्थ्य

योग का कमाल, अपूर्वा अरोड़ा ने बताया योग से कैसे कम हुई PCOD समस्याएं

Actress Apoorva Arora Finds Relief from PCOD Symptoms : अभिनेत्री अपूर्वा अरोड़ा, जिन्हें हिंदी, गुजराती, पंजाबी, और कन्नड़ फिल्मों में उनके काम के लिए जाना जाता है, ने शुक्रवार को बताया कि योग उनके लिए कैसे फायदेमंद साबित हुआ है।

मुंबईJun 21, 2024 / 03:11 pm

Manoj Kumar

Actress Apoorva Arora

Actress Apoorva Arora

अभिनेत्री अपूर्वा अरोड़ा, जिन्हें हिंदी, गुजराती, पंजाबी, और कन्नड़ फिल्मों में उनके काम के लिए जाना जाता है, ने शुक्रवार को बताया कि योग उनके लिए कैसे फायदेमंद साबित हुआ है।

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस (21 जून) की शुभकामनाओं के अवसर पर, अभिनेत्री ने आईएएनएस को बताया कि योग ने उन्हें वर्षों से PCOD (पॉलीसिस्टिक ओवेरियन डिजीज) से जुड़ी समस्याओं में राहत दिया है।

योग से PCOD समस्याओं में राहत

अपूर्वा ने कहा, योग मेरे फिटनेस यात्रा में महत्वपूर्ण रहा है। मैंने कई प्रकार की व्यायाम शैलियों का प्रयास किया है, लेकिन पाया कि योग सबसे सतत रहा है। यह मुझे PCOD संबंधी समस्याओं में राहत देने के साथ-साथ पुरानी चोटें भी ठीक करने में मदद की है।
योग मेरे फिटनेस यात्रा में महत्वपूर्ण रहा है। मैंने कई प्रकार की व्यायाम शैलियों का प्रयास किया है, लेकिन पाया कि योग सबसे सतत रहा है। यह मुझे PCOD संबंधी समस्याओं में राहत देने के साथ-साथ पुरानी चोटें भी ठीक करने में मदद की है।
PCOD एक हार्मोनल असंतुलन की मेडिकल स्थिति है जो महिलाओं में सामान्य प्रजनन चक्र को विघटित करती है।
अभिनेत्री ने कहा, “हाल ही में मैंने ‘चक्रों’ का अभ्यास भी शुरू किया है और जबकि मैं इस पहलू को अभी भी खोज कर रही हूं, मुझे यकीन है कि यहां पर एक सकारात्मक परिवर्तन आया है। मैं योग को बच्चों और युवा व्यक्तियों के लिए सिफारिश करती हूं जो प्रदर्शन कला या खेल में कोई भी प्रशिक्षण शुरू करने से पहले एक महान आधार मानते हैं क्योंकि यह किसी भी प्रकार की प्रशिक्षण को शुरू करने से पहले एक महान आधार है।
हाल ही में, अभिनेत्री ने औरोविल के आदिशक्ति वर्कशॉप में भाग लिया था, जिसने उन्हें अपने आप में एक कलाकार के रूप में गहरी समझ दी।

Hindi News/ Health / योग का कमाल, अपूर्वा अरोड़ा ने बताया योग से कैसे कम हुई PCOD समस्याएं

ट्रेंडिंग वीडियो