scriptAir-Purifying Indoor Plants: घर की हवा को शुद्ध करने के लिए लगाएं ये नेचुरल एयर प्यूरीफायर पौधे | best the best air-purifying indoor plants for your home | Patrika News
स्वास्थ्य

Air-Purifying Indoor Plants: घर की हवा को शुद्ध करने के लिए लगाएं ये नेचुरल एयर प्यूरीफायर पौधे

Air-Purifying Indoor Plants: कोरोना महामारी के चलते बहुत सारे लोग ऑक्सीजन की कमी से जूझ रहे हैं। इसके चलते मास्क लगाने की सलाह लगातार दी जा रही है। ऐसे में आप घर के अंदर की हवा को शुद्ध कर सकते हैं और इसके लिए आपको घर में ऐसे पौधे लगाने होंगे जो नेचुरल एयर प्यूरीफायर हो। जो घर में वायु प्रदूषण कम करने में मदद कर सकते हैं।

नई दिल्लीNov 03, 2021 / 05:16 pm

Roshni Jaiswal

Air-Purifying Indoor Plants: घर की हवा को शुद्ध करने के लिए लगाएं ये नेचुरल एयर प्यूरीफायर पौधे

best the best air-purifying indoor plants for your home

नई दिल्ली। Air-Purifying Indoor Plants: एयर प्यूरीफायर पौधें घर के अंदर फैली कार्बन डाइऑक्साइड व अन्य जहरीली गैस, केमिकल सोखते है और प्राणदायक ऑक्सीजन गैस बनाकर हवा को शुद्ध करते है। कोरोना महामारी के चलते बहुत सारे लोग ऑक्सीजन की कमी से जूझ रहे हैं। इसके चलते मास्क लगाने की सलाह लगातार दी जा रही है। ऐसे में आप घर में कुछ ऐसे पौधे भी लगा सकते हैं। जो घर में वायु प्रदूषण कम करने में मदद कर सकते हैं। इंडोर पौधों का उपयोग सिर्फ घर की सजावट के लिए ही नहीं किया जाता है बल्कि इनका उपयोग आपके घर के अंदर की हवा को साफ करने के लिए भी किया जा सकता है। घरों के बाहर भी पेड़-पौधे न होने शुद्ध हवा नहीं मिल पाती है। ऐसे में एयर प्यूरीफायर पौधें की जरूरत और बढ़ जाती है। आइए जानते हैं एयर प्यूरीफायर पौधे के बारे में।

नेचुरल एयर प्यूरीफायर पौधें

Home / Health / Air-Purifying Indoor Plants: घर की हवा को शुद्ध करने के लिए लगाएं ये नेचुरल एयर प्यूरीफायर पौधे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो