scriptइस देश ने फाइजर-बायोएनटेक कोरोना वैक्सीन को दी मंजूरी | Britain approves Pfizer-BioNtech covid-19 vaccine | Patrika News

इस देश ने फाइजर-बायोएनटेक कोरोना वैक्सीन को दी मंजूरी

locationनई दिल्लीPublished: Dec 02, 2020 09:17:54 pm

“सरकार ने आज स्वतंत्र मेडिसिन एंड हेल्थकेयर प्रोडक्ट्स रेगुलेटरी एजेंसी (एमएचआरए) की सिफारिश पर फाइजर-बायोएनटेक के कोविड-19 वैक्सीन को इस्तेमाल के लिए मंजूरी दे दी है।”

इस देश ने फाइजर-बायोएनटेक कोरोना वैक्सीन को दी मंजूरी

इस देश ने फाइजर-बायोएनटेक कोरोना वैक्सीन को दी मंजूरी

लंदन । ब्रिटेन ने बुधवार को अपनी दवाओं के नियामक की सलाह पर फाइजर-बायोएनटेक कोविड-19 वैक्सीन को मंजूरी दे दी। वैक्सीन अगले सप्ताह से पूरे ब्रिटेन में उपलब्ध कराया जाएगा।

ब्रिटेन के डिपार्टमेंट ऑफ हेल्थ एंड सोशल केयर के मीडिया के प्रवक्ता ने एक बयान में कहा, “सरकार ने आज स्वतंत्र मेडिसिन एंड हेल्थकेयर प्रोडक्ट्स रेगुलेटरी एजेंसी (एमएचआरए) की सिफारिश पर फाइजर-बायोएनटेक के कोविड-19 वैक्सीन को इस्तेमाल के लिए मंजूरी दे दी है।”

एमएचआरए के विशेषज्ञों ने निष्कर्ष निकाला है कि वैक्सीन सख्त क्लिनिकल ट्रायल के महीनों के बाद सुरक्षा, गुणवत्ता और प्रभावशीलता के अपने सख्त मानकों और डेटा के गहन विश्लेषण पर खरा उतरा है।

केयर होम के निवासियों, स्वास्थ्य और देखभाल कर्मचारियों, बुजुर्गो और नैदानिक रूप से बेहद कमजोर लोगों को प्राथमिकता के आधार पर वैक्सीन प्राप्त होगा। प्रवक्ता ने आगे कहा, “द ज्वॉइंट कमिटी ऑन वैक्सीनेशंस और इम्यूनिसेशंस (जेसीवीआई) जल्द ही वैक्सीन प्राप्त करने के लिए प्राथमिकता समूहों के लिए अपनी अंतिम सलाह प्रकाशित करेगी।”

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो