scriptये फेस एक्सरसाइज आपको 45 के उम्र में भी दे सकते हैं 18 के जैसी चमकती त्वचा | Face excercise that make you younger and give you glowing skin | Patrika News

ये फेस एक्सरसाइज आपको 45 के उम्र में भी दे सकते हैं 18 के जैसी चमकती त्वचा

locationनई दिल्लीPublished: Jan 28, 2022 08:35:39 pm

Submitted by:

Divya Kashyap

अगर आप चाहते हैं कि आपकी त्वचा हमेशा यंग दिखे तो यह कुछ फेस एक्सरसाइज आपको अपने जीवन में अपनाने चाहिए।

Face excercise that make you younger and give you glowing skin

ये फेस एक्सरसाइज आपको 45 के उम्र में भी दे सकते हैं 18 के जैसी चमकती त्वचा

अपने अधिकतर सुना होगा कि सोने से पहले यदि सही स्कीन केयर रूटीन को फॉलो किया जाए तो आपकी खूबसूरती त्वचा हमेशा बरकरार रहेगी। इसके लिए आप सोने से पहले अपनी त्वचा को अच्छी तरह साफ करके ही सोने जाएं। साथ ही फेस योगा को अवश्य अपनाएं। फेस योगा को रात के समय करने का अद्भुत लाभ आपको मिल सकता है।
क्या है फेस योगा
फेस योगा करने से चेहरे में खून का संचार को बढ़ाया जाता है जो चेहरे की त्वचा को कसाव देता है। फेस योग करते समय चेहरे की नसों में तेज खिंचाव होता है जिससे चेहरे की झुर्रियां कम होती है। फेस योगा से गाल, आंख, चिन, गला और माथे की त्वचा में कसावट आती है और बढ़ती उम्र का असर चेहरे पर नजर नहीं आता।
कब फेस योगा करने का है सही समय

जिस प्रकार किसी भी फिजिकल वर्क आउट या योगा को करने का एक फिक्स समय होता है। उसी प्रकार से फेस योगा करने का भी समय फिक्स होता है। सुबह-सुबह किए गए वर्कआउट का असर माना जाता है कि सबसे ज्यादा होता है ।उसी प्रकार फेस योगा के लिए भी एक निर्धारित समय है। कहते हैं कि सुबह सूर्योदय के समय या शाम के सूर्यास्त के समय फेस योगा की प्रैक्टिस करने से इसका असर दुगनी तेजी से होता है।
यह भी पढ़ें

Keto shop benefits: जानें क्या है कीटो सोप

बलून पोज
चेहरे की मांसपेशियों के लिए एक अद्भुत गो-पोज़ है। क्योंकि यह ब्‍लड सर्कुलेशन में मदद करता है। यह एक्‍सरसाइज वास्तव में फेस शेप को बदल सकती है, आईब्रोज और जॉलाइन को उठा सकती है और चीकबोन्स को तराश सकती है।
फेस टैपिंग

टैपिंग त्वचा को नेचुरल ग्‍लो देता है क्योंकि यह ब्‍लड सर्कुलेशन को उत्तेजित करता है। यह एजिंग और झुर्रियों को रोकता है। यह अभ्यास त्वचा की सांस लेने की क्षमता को बढ़ाता है, ऑक्सीजन के फ्लो में सुधार करता है और झुर्रियों को शांत करता है।’
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो