scriptकोरोना के दौर में ये 4 खतरनाक लक्षण दिखते ही तुरंत डॉक्टर से करें संपर्कः WHO | Four Danger signs of Coronavirus infection when you have to visit a doctor must: WHO | Patrika News
स्वास्थ्य

कोरोना के दौर में ये 4 खतरनाक लक्षण दिखते ही तुरंत डॉक्टर से करें संपर्कः WHO

विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों के लिए चार ऐसे खतरनाक संकेत बताए हैं, जिनके दिखने पर तुरंत ही डॉक्टर से संपर्क करना बहुत जरूरी हो जाता है।

नई दिल्लीApr 18, 2021 / 09:08 pm

अमित कुमार बाजपेयी

Danger signs of Coronavirus infection when you have to visit a doctor must

Danger signs of Coronavirus infection when you have to visit a doctor must

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर ने तहलका मचाया हुआ है। रोजाना सामने आ रहे रिकॉर्डतोड़ मामलों के बीच लोगों में दहशत का माहौल है। अस्पतालों में बेड, ऑक्सीजन की कमी के साथ ही रेमेडेसिविर इंजेक्शन की कमी के चलते मरीजों और परिजनों की हालत पस्त है। हालांकि तमाम राज्यों से यह भी जानकारी सामने आई है कि ऐसे लोगों ने भी अस्पतालों पर बोझ बढ़ा दिया है, जिन्हें भर्ती होने की जरूरत नहीं है। ऐसे में आपको भी यह जानना बेहद जरूरी है कि अगर आप कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं, तो कब आपको डॉक्टर को दिखाने की जरूरत है और कब भर्ती होने की।
जरूर पढ़ें: होम आइसोलेशन में रहने वाले COVID-19 मरीजों के लिए जल्द ठीक होने का रामबाण नुस्खा

विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कोरोना मरीजों के लिए जारी की गई अपनी जानकारी में कई महत्वपूर्ण बातें बताई हैं। डब्लूएचओ ने बताया है कि हर कोरोना संक्रमित को अस्पताल जाने की जरूरत नहीं है, हालांकि इसके साथ ही डब्लूएचओ नेे वो चार खतरनाक संकेत (डेंजर साइन) भी बताए हैं, जिनके दिखने पर एक मरीज को तुरंत ही डॉक्टर से संपर्क करने की जरूरत है।
सबसे पहले तो आपको बता दें कि डब्लूएचओ के मुताबिक अगर आपके घर में भी कोई कोरोना संक्रमित व्यक्ति मौजूद है, तो आपको सुरक्षित रहने और मरीज को बेहतर रखने के लिए क्या करना चाहिए।
4. खतरे के संकेत (डेंजर साइन)

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7zhx5s

Home / Health / कोरोना के दौर में ये 4 खतरनाक लक्षण दिखते ही तुरंत डॉक्टर से करें संपर्कः WHO

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो