scriptHealth Tips: अगर आपको भी अण्डा खाना पसंद है तो जानिए इसके फायदे और नुकसान के बारे में | health benefits and side effects of eating eggs | Patrika News
स्वास्थ्य

Health Tips: अगर आपको भी अण्डा खाना पसंद है तो जानिए इसके फायदे और नुकसान के बारे में

Health Tips: अंडे का सेवन न केवल आपका स्वास्थ्य बल्कि बाल और त्वचा दोनों के लिए ही यह काफी फायदेमंद होता है। स्वास्थ्य के लिए अंडा का सेवन किया जाता है।

Oct 13, 2021 / 03:10 pm

Roshni Jaiswal

egg.jpg
नई दिल्ली। Health Tips: अण्डा हमें कई बीमारियों से बचाता है। अंडा खाने के फायदे और नुकसान कई सारे हो सकते हैं। अंडे का सेवन करना सेहत के लिए अच्छा हो सकता है, क्योंकि इसमें पोषक तत्वों की अधिकता होती है। इसमें मुख्य रूप से प्रोटीन, एसेंशियल, अनसैचुरेटेड फैटी एसिड, आयरन, विटामिन ए, बी 6, बी 12 और फोलेट, एमिनो एसिड, फास्फोरस और सेलेनियम पाए जाते हैं।
शरीर को स्वस्थ रखने के लिए कई तरह के पोषक तत्वों की आवश्यकता है। इन पोषक तत्वों की जरूरत को आहार के माध्यम से पूरा किया जा सकता है। ऐसे में अंडे का सेवन कर शरीर को पोषित करने में मदद मिल सकती है। अण्डा कई पोषक तत्वों से समृद्ध होता है, जो शरीर को शारीरिक और मानसिक लाभ पहुंचाने का काम कर सकते हैं, लेकिन अंडे खाने के कुछ नुकसान भी होते हैं। तो आइए जानते हैं अंडे के फायदे और नुकसान के बारे में।

अंडे के फायदे

अंडे के नुकसान

Home / Health / Health Tips: अगर आपको भी अण्डा खाना पसंद है तो जानिए इसके फायदे और नुकसान के बारे में

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो