scriptBenefits of Peanut Butter: जानिए पीनट बटर के फायदे, जो आपको स्वस्थ रखने में आपकी मदद करता है | health benefits of peanut butter in hindi | Patrika News

Benefits of Peanut Butter: जानिए पीनट बटर के फायदे, जो आपको स्वस्थ रखने में आपकी मदद करता है

locationनई दिल्लीPublished: Oct 21, 2021 09:07:34 pm

Submitted by:

Roshni Jaiswal

Benefits of Peanut Butter: आपको पीनट बटर का सेवन करना चाहिए क्योंकि इसके फायदे ड्राईफ्रूट्स से कम नहीं होते। पीनट बटर में हेल्दी मिनरल्स और विटामिन काफी अधिक मात्रा में पाए जाते हैं, जो कि हमारे शरीर की ग्रोथ के लिए काफी जरूरी होते हैं।

Benefits of Peanut Butter: जानिए पीनट बटर के फायदे, जो आपको स्वस्थ रखने में आपकी मदद करता है

health benefits of peanut butter in hindi

नई दिल्ली। Benefits of Peanut Butter: पीनट बटर अनप्रोसेस्ड फूड होता है जो कि मूंगफली से बनता है। इसे सुपर फूड कहते हैं क्योंकि इसमें काफी मात्रा में प्रोटीन, हेल्दी फैट और फाइबर पाया जाता है। पौष्टिक तत्वों से भरपूर होने के कारण इसका सेवन कई जरूरी पोषक तत्व को हमारे शरीर में पहुंचाता है। पीनट बटर का सेवन शरीर को कई प्रकार की स्वास्थ्य रोगों से बचाने के साथ-साथ आपको एनर्जेटिक भी बनाए रखता है।
पीनट बटर में पोटेशियम और प्रोटीन पाया जाता है, जो हाई ब्लड प्रेशर के रिस्क को कम करने का काम करता है। साथ ही स्ट्रोक और हार्ट डिजीज के रिस्क को कम करता है। यह मोनोअनसैचुरेटेड फैट से भरपूर होता है, जो एक हेल्दी फैट है और हमारे शरीर के लिए जरूरी भी है। आइए जानते हैं पीनट बटर के फायदे के बारे में।

पीनट बटर के फायदे

ट्रेंडिंग वीडियो