script

Weight Loss Breakfast Foods : वजन कम करने के लिए सुबह के नास्ते में शामिल करे ये फ़ूड

locationनई दिल्लीPublished: Oct 28, 2021 06:45:30 pm

Submitted by:

Divya Kashyap

आज हम आपको बताने जा रहे हैं ऐसे कुछ चीजों के बारे में जो सुबह के नाश्ते में अगर आप खाएंगे तो आपको देर तक भूख नहीं लगेगी ।और फैट भी गेन नहीं होगा।

fat_loss.png

,,

नई दिल्ली । नाश्ते में हमेशा कुछ हल्का फुल्का खाना चाहिए जिससे आपका वेट गैन ना हो आज के इस आर्टिकल में हम आपको इसी विषय में जानकारी देने जा रहे हैं।आजकल वेट गेन की समस्या और मोटापे की समस्या आम बात हो गई है । ऐसे में सबको कुछ ऐसा चाहिए जो एनर्जी तो दे पर फैट गेना न करवाएं।
boil_egg.jpg
1.बॉयल्ड एग
अगर आप नाश्ते में अंडे खा लेंगे तो आपको दोपहर तक भूख नहीं लगेगी । और अंडे में फैट बहुत कम होता है । और यह एनर्जी का एक बड़ा स्रोत माना जाता है।


ots.jpg
2. ओट्स का नाश्ता
ओट्स सुबह के नाश्ते के लिए एक बेहतरीन विकल्प है । आप इसे रात में भी बनाकर रख सकते हैं । और सुबह भी झटपट बना सकते हैं । और उसमें काफी सारी एनर्जी होती है । और फैट बिल्कुल कम होता है। इसे खाने के बाद बहुत देर तक आपको भूख भी नहीं लगती।
Vegetables For Weight Loss: सर्दियों में वजन को करना चाहते हैं कम तो इन सब्जियों को कर सकते हैं डाइट में शामिल
3.प्रोटीन
कई शोध में पाया गया है कि आप जितना प्रोटीन लेंगे, उतना वजन कम करने में मदद मिलेगी। इससे आपका पेट भरा रहता है और आप ज़रूरत से ज़्यादा खाने से बचते हैं। डाइट में प्रोटीन लेने से कैलोरी तेज़ी से कम होती है।
apple-juice.jpg
4.सेब का जूस

ब्रेकफास्ट में सेब या सेब का जूस पीना स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद माना जाता है, ये आपके वजन को कम करने और आपको हेल्दी रखने में मदद कर सकता है। सेब को एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर माना जाता है।

ट्रेंडिंग वीडियो