P V sindhu : सुबह 4.30 बजे से वर्कआउट शुरू

P V sindhu : सुबह 4.30 बजे से वर्कआउट शुरू
P V sindhu : सुबह 4.30 बजे से वर्कआउट शुरू

Divya Sharma | Updated: 06 Sep 2019, 02:54:10 PM (IST) स्वास्थ्य

विश्व चैम्पियन के रूप में अपनी पहचान बनाने वाली प्लेयर पी वी सिंधु फिटनेस के लिए काफी अनुशासित हैं।

6-7 घंटे की वर्कआउट प्रेक्टिस के अलावा वे नियमित रूप से पुशअप्स और पेट की मसल्स को मजबूती देने के लिए एब्डोमिनल एक्सरसाइज करती हैं।
2 बार दिन में समय मिलने पर वे पैरों की मजबूती और स्ट्रेचिंग के लिए रनिंग और जॉगिंग जरूर करती हैं।
हाल ही विश्व चैम्पियनशिप का खिताब जीत इतिहास रचने वाली बैडमिंटन प्लेयर पी.वी. सिंधु ने खेल के साथ अपनी फिटनेस पर भी काफी मेहनत की है। इससे जुड़ा वीडियो भी इंटरनेट पर वायरल हो रहा है जिससे उनकी मेहनत का अंदाजा लगा सकते हैं।

तड़के 4.30 बजे उठकर वर्कआउट करने वालों में से हैं सिंधु। सात बजे तक प्रेक्टिस करने के बाद वे करीब आठ बजे बे्रकफास्ट लेती हैं। इसके बाद 11 बजे से 2 घंटे वर्कआउट करती हैं। स्ट्रेचिंग से वर्कआउट की शुरुआत कर आखिर में रनिंग करती हैं। शरीर को लचीला बनाने के लिए हफ्ते में 6 दिन फिजिकल एक्टिविटी, कार्डियो वर्कआउट, योग, जॉगिंग व स्वीमिंग करती हैं। हर दिन वे शरीर के अलग-अलग अंग पर फोकस कर प्रेक्टिस करती हैं। रोजाना 200 सिटअप्स और 100 पुशअप्स करती हैं।
बिरयानी, आइसक्रीम पसंद
वर्कआउट के दौरान लिक्विड डाइट खूब लेती हैं। नाश्ते में वे दूध, अंडे और मौसमी फल, लंच में चावल, मीट व सब्जियां लेेती हैं। स्नैक्स में फल, सूखे मेवे व एनर्जी ड्रिंक लेती हैं। डिनर हल्का होता है जिसमें चावल, सब्जियां व मीट लेती हैं। उन्हें बिरयानी, मीठा दही व आइसक्रीम पसंद है।
2-3 घंटे तक स्ट्रेचिंग
चैंपियनशिप से 2-3 माह पहले हाथ-पैर व घुटनों व कंधों के लिए फ्लैक्सिबिलिटी एक्सरसाइज शुरू कर दी थी। दिनभर में 2-3 घंटे की स्ट्रेचिंग प्रमुख रूप से करती हैं।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned