scriptदेखें तस्वीरें, रश्मिका मंदाना हैं पेट पैरेंट, डॉग पालने का सेहत से जुड़ा राज | Patrika News
स्वास्थ्य

देखें तस्वीरें, रश्मिका मंदाना हैं पेट पैरेंट, डॉग पालने का सेहत से जुड़ा राज

Rashmika Mandanna: अभिनेत्री रश्मिका मंदाना एक पेट पैरेंट हैं और अक्सर अपने पालतू ऑरा के इंस्टा स्टोरी पेश करती रहती हैं। विशेषज्ञों की मानें तो पेट पैरेंट होना स्वास्थ्य के लिए काफी फायदेमंद होता है।

Dec 07, 2023 / 10:34 am

Jaya Sharma

भिनेत्री रश्मिका मंदाना एक पेट पैरेंट हैं और अक्सर अपने पालतू ऑरा के इंस्टा स्टोरी पेश करती रहती हैं
1/5

Rashmika Mandanna: अभिनेत्री रश्मिका मंदाना एक पेट पैरेंट हैं और अक्सर अपने पालतू ऑरा के इंस्टा स्टोरी पेश करती रहती हैं। विशेषज्ञों की मानें तो पेट पैरेंट होना स्वास्थ्य के लिए काफी फायदेमंद होता है।

रश्मिका कहती हैं कि हम दोनों एक-दूसरे के साथ सबसे ज्यादा खुश हैं
2/5

रश्मिका कहती हैं कि हम दोनों एक-दूसरे के साथ सबसे ज्यादा खुश हैं। वह मुझे शांत करती है, उसका प्यार अतुलनीय है। जब भी वह मुझे रोता हुआ देखती है तो उसकी आंखों में आंसू आ जाते हैं। जब मैं घर आती हूं तो वह सबसे ज्यादा हाइपर होती है। अगर मुझे पेट में दर्द होता है, तो वह मुझे आराम देने के लिए मेरे पेट के बल सोती है। जब वह मेरी जिंदगी में आई तो मुझे पूरा महसूस हुआ।

अपनी एक इंस्टास्टोरी में उन्होंने ऑरा को ऑक्सीटोसिन​ बनाया
3/5

अपनी एक इंस्टास्टोरी में उन्होंने ऑरा को ऑक्सीटोसिन बनाया। वैज्ञानिकों का कहना हैं कि ऑक्सीटोसिन एक ऐसा हार्मोन हैं जिससे शरीर में रेस्ट, बिलीव, साइकोलॉजिकल स्टेबिलिटी आती है। यह तनाव को कम करने का काम करता है।

रश्मिका ऑरा के साथ मजबूत बॉन्डिंग रखती हैं
4/5

रश्मिका ऑरा के साथ मजबूत बॉन्डिंग रखती हैं। वैलेंटाइन डे से लेकर चिल्ड्रंस डे, सभी में अपनी स्टोरी शेयर करती हैं। शोध से पता चला है कि पालतू से मानसिक स्वास्थ्य पर सकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है। खासकर डॉग्स तनाव और चिंता को कम करने, मेंटल हेल्थ को बढ़ावा देने और जीवन जीने की भावना को बढ़ावा देने में मदद कर सकते हैं।

डिप्रेशन, अकेलेपन और सामाजिक अलगाव के लक्षणों को कम करने में भी पेट काफी मददकार साबित हो सकते हैं
5/5

डिप्रेशन, अकेलेपन और सामाजिक अलगाव के लक्षणों को कम करने में भी पेट काफी मददकार साबित हो सकते हैं। वहीं पेट्स के साथ समय बिताने से शारीरिक हेल्थ में सकारात्मक बदलाव आते हैं। पेट्स को टहलाना, घुमाना या फिर उनके साथ कोई गेम खेलना एक तरह की एक्सरसाइज करवाता है। रिसर्च यह भी कहते हैं ब्लड प्रेशर और कोलेस्ट्रॉल का स्तर कम हो सकता है। वहीं हार्ट डिजीज में भी फायदा मिलता है। जीवन प्रत्याशा बढ़ जाती है। सोच में सकारात्मकता आती हैं और जीवनचर्या में संतुलन आता है।

Hindi News / Photo Gallery / Health / देखें तस्वीरें, रश्मिका मंदाना हैं पेट पैरेंट, डॉग पालने का सेहत से जुड़ा राज

अगली गैलरी
next
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.