scriptHealth tips: घर में लगाएं ये पांच पेड़ और पाए शुद्ध वातावरण | Plant these five trees in the house and get pure environment | Patrika News

Health tips: घर में लगाएं ये पांच पेड़ और पाए शुद्ध वातावरण

locationनई दिल्लीPublished: Oct 30, 2021 09:10:45 pm

Submitted by:

Divya Kashyap

अगर आपको भी अपने घर के वातावरण में साफ और स्वच्छ हवा चहिए। तो आज के इस आर्टिकल में हम आपको बताने जा रहें कुछ ऐसे पेड़ पौधे के बरे में जो आपके घर के हवा को साफ और स्वच्छ बनाने में आपकी सहायता करेगें।

घर में लगाएं ये पांच पेड़ और पाए शुद्ध वातावरण

Plant these five trees in the house and get pure environment

नई दिल्ली। कुछ पौधे, खासकर जड़ी-बूटी वाले पौधे, हमारे स्वास्थ्य को हर तरीके से बेहतर बनाने में मदद करते हैं। इन पौधों की पत्तियों का सेवन हमारे शरीर से कई बीमारियों को बाहर निकालने में मदद करता है और हमारे शरीर पर सकरात्मक प्रभाव डालता है। तो आज के इस आर्टिकल में हम आपको बताने जा रहे ऐसे ही कुछ पेड़ पौधों के बारे में।
benefits_of_money_plants.jpg
अजवायन के पौधें
अजवायन के पत्तों का सेवन करने से पेट की समस्याओं को दूर करने में सहायता मिलती है और पाचन में सुधार हो सकता है। अगर आप अपच, पेट फूलने या फिर गैस की समस्या का सामना कर रहे हैं, तो अजवायन का सेवन आपको तुरंत राहत प्रदान कर सकता है।
रोजमेरी
रोजमेरी का पौधा एंटीऑक्सीडेंट का बहुत अच्छा स्रोत है। अगर आप अपनी इम्यूनिटी को बढ़ाना चाहते हैं और अपने ब्लड सर्कुलेशन में सुधार करना चाहते हैं, तो इस पौधे को अपने घर पर जरूर ले आएं।
मनी प्लांट
मनी प्लांट के पौधें ऑक्सीजन से भरपूर होते हैं । साथ ही उन्हें पोस्टिव भी माना जाता है। घर के वातावरण में पॉजिटिव एनर्जी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो