scriptचीन के ‘वुहान’ से लौटा युवक नहीं गया अस्पताल, ‘Coronavirus’ रोकने को अपनाया यह उपाय, मचा हड़कंप | Haryana News: Coronavirus Suspected Man Refused To Go Hospital | Patrika News

चीन के ‘वुहान’ से लौटा युवक नहीं गया अस्पताल, ‘Coronavirus’ रोकने को अपनाया यह उपाय, मचा हड़कंप

locationहिसारPublished: Feb 03, 2020 06:16:30 pm

Submitted by:

Prateek

Haryana News: पूरा अस्पताल (Coronavirus) उस समय (Coronavirus In India) अलर्ट हो गया (Coronavirus Symptoms) जब यह (Coronavirus Causes) सूचना मिली कि चीन से (Coronavirus Treatment) लौटे एक (Wuhan China) युवक को यहां भर्ती करने के लिए लाया जा रहा है लेकिन फिर…

Coronavirus,Coronavirus In India,Coronavirus Symptoms,Coronavirus Causes,Coronavirus Treatment,Wuhan China

चीन के ‘वुहान’ से लौटा युवक नहीं गया अस्पताल, ‘Coronavirus’ रोकने को अपनाया यह उपाय, मचा हड़कंप

(हिसार,पंचकूला): चीन के वुहान शहर से पंचकूला लोटे एक युवक ने अस्पताल के डॉक्टरों ओर प्रशासन के तमाम अनुरोध के बाबजूद निगरानी के लिए सिविल अस्पताल जाने से इनकार कर दिया। चिंतित प्रशासन और अस्पताल स्टाफ ने युवक के घर पर ही निगरानी बनाए रखने का फैसला किया है।

यह भी पढ़ें

मोबाइल में स्थानीय लोगों से जुड़े अश्लील क्लिप रखता था DSP देविंदर सिंह, लगातार छापेमारी कर रहा NIA


कोरोना वाइरस: क्या है इसके लक्षण, कैसे फैलती है यह बीमारी, जानने के लिए यहां क्लिक करें…(Coronavirus Symptoms,Coronavirus Causes)


डॉक्टरों के हाथ-पांव फूल गए,मचा हड़कंप…

चंडीगड़ के करीबी हरियाणा के पंचकूला में पूरा अस्पताल उस समय अलर्ट हो गया जब यह सूचना मिली कि चीन से लौटे एक युवक को यहां भर्ती करने के लिए लाया जा रहा है। दरअसल, बीते रविवार को सेक्टर-6 के जनरल हॉस्पिटल काे अचानक सूचित किया गया कि चीन के वुहान से एक युवक पंचकूला आया है। कहीं उसमे कोरोना वायरस तो नहीं पनप रहे। जिसके चलते उसे अस्पताल में भर्ती करने के लिया लाया जा रहा है।युवक को आइसोलेशन वार्ड में रखा जाएगा। युवक को अस्पताल में लाने की सूचना मिली ही थी कि सभी डाॅक्टराें से लेकर पूरे स्टाफ ने मास्क पहन लिए और अलर्ट हो गए। अस्पताल में युवक के आने का इंतजार हो ही रहा था कि इस बीच डाॅक्टराें काे पता चला कि युवक ने अपस्ताल आने से मना कर दिया है। वह स्वस्थ होने का हवाला देकर अस्पताल आने से इंकार कर रहा है।

 

यह भी पढ़ें

Coronavirus: भारत के इन राज्यों के दर्जनों छात्र चीन में फंसे, कईं परेशानियां आ रहीं सामने, PM से वापस लाने की गुहार

 

स्वास्थ्य विभाग अलर्ट…

युवक पंचकूला के सेक्टर 10 में रहता है और हाल ही में चीन के वुहान से लौटा है। वुहान से कोरोना वायरस उत्पन्न हुआ है। जब एक टीम युवक को अस्पताल ले जाने के लिए पहुंची तो उसने कहा कि जब मैं पूरी तरह से ठीक हूं ताे क्याें अस्पताल में दाखिल हाेने के लिए जाउं। युवक ने भले ही भर्ती होने से मना कर दिया हो लेकिन टीम उस पर नजर बनाए हुए है। अगर उसकी हालत में कुछ परिवर्तन दिखता है तो उसे फ़ौरन अस्पताल लाया जाएगा। अस्पताल को हर समय अलर्ट रहने को कहा गया है। इसके अलावा स्वास्थ्य महानिदेशक हरियाणा के अलावा उपायुक्त पंचकूला काे इस बारे में बताया गया है। पंचकूला उपायुक्त मुकेश कुमार आहुजा ने स्वास्थ्य विभाग काे सतर्क रहने के लिए कहा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो