scriptसर्जरी के बाद पुरुष बनी एक्ट्रेस एलेन पेज, शर्टलेस होकर शेयर की तस्वीरें | Actress Elliot Page Who become male after transgender surgery | Patrika News
हॉलीवुड

सर्जरी के बाद पुरुष बनी एक्ट्रेस एलेन पेज, शर्टलेस होकर शेयर की तस्वीरें

सुपरहिट फिल्म इंसेप्शन में काम कर चुकीं एक्ट्रेस एलेन पेज का दिखा नया अवतार। हॉलीवुड की सुपरस्टार ट्रांसजेंडर एक्ट्रेस एलेन पेज ने अपनी सर्जरी के बाद 6 पैक एब्स में फोटो शेयर की है। एलेन ने दिसंबर 2020 में एक इंस्टाग्राम पोस्ट में बताया था कि वो एक ट्रांसजेंडर हैं।

Dec 21, 2021 / 03:07 pm

Archana Keshri

सर्जरी के बाद पुरुष बनी एक्ट्रेस एलेन पेज, शर्टलेस होकर शेयर की तस्वीरें

सर्जरी के बाद पुरुष बनी एक्ट्रेस एलेन पेज, शर्टलेस होकर शेयर की तस्वीरें

मुंबई। ‘द अंब्रेला अकेडमी’, ‘जूनो’ और ‘इंसेप्शन’ जैसी फिल्मों से मशहूर हॉलीवुड एक्ट्रेस एलेन पेज अब सर्जरी करवाकर पुरुष बन चुकी हैं। इस बात का खुलासा पेज ने दिसंबर, 2020 में एक इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिए किया था। हाल ही एलेन ने अपनी एक तस्वीर शेयर की है जिसमें वह स्विमिंग पूल के किनारे खड़े हैं। उन्होंने शर्ट नहीं पहन रखा है। वे केवल शॉर्ट्स में नजर आए।

पिछले दिनों एलेन पेज का इंटरव्यू ओपेरा विन्फ्रे ने लिया। इस इंटरव्यू के दौरान उन्होंने अपने लड़की से लड़का बनने की कहानी और इसके पीछे कारणों का जिक्र किया।

actress_turn_man_pic.png

पिछले साल दिसंबर में पेज ने अपने इंस्टाग्राम पेज पर अपने जेंडर बदलने की घोषणा करते हुए लिखा था,’ दोस्तों, अब मैं ट्रांसजेंडर हूं। इस यात्रा में आपकी ओर से मिले सहयोग और प्यार के लिए आभारी हूं।’ उन्होंने इस पोस्ट में ट्रांसजेंडर समुदाय पर हो रहे अत्याचारों पर चिंता व्यक्त की और कहा कि वे अपने समुदाय के हितों के लिए जो कर सकते हैं, जरूर करेंगे।

eliot_page.png

एलेन पेज ने अपनी नई पहचान को बताते हुए जो इंस्टाग्राम पोस्ट शेयर की थी, उसमें लिखा था,’मुझे उम्मीद थी कि मुझे बहुत प्यार और सपोर्ट मिलेगा। साथ ही बहुत नफरत और ट्रांसफॉर्मेशन को लेकर डर लगेगा। ऐसा ही हुआ।’ ट्रांसजेंडर कम्यूनिटी के खिलाफ लगातार फैलाई जा रही गलत बातों को लेकर पेज ने कहा था,’बहुत ही प्रभावशाली लोग इन भ्रांतियों को फैला रहे हैं और खराब कर रहे हैं। हर दिन आप देख रहे हो कि हमारे अस्तित्व पर डिबेट हो रही है। ट्रांसजेंडर लोग बहुत ही रियल होते हैं।’

actress_turn_man_photo.png

इस महीने के शुरूआत में पेज ने ओपेरा विन्फ्रे से इंटरव्यू में खुलासा किया था कि उन्हें किशोर अवस्था में शरीर में बदलाव देखने को मिले। इनसे वह असहज महसूस करते थे। उस दौरान वह टॉमबॉय की तरह रहते थे।

यह भी पढ़ें

पूजा के लिए अंकिता लोखंडे के घर पहुंची किन्नर पूजा शर्मा, एक्ट्रेस ने पैर छूकर लिया आशीर्वाद

actress_turn_man_image.png

जैसे-जैसे हॉलीवुड में उनका करियर चरम पर जा रहा था, शरीर से उन्हें उतनी ही परेशानी होनी लगी थी। उनके अनुसार, 2007 में फिल्म ‘जूनो’ के लिए ऑस्कर रेड कारपेट पर जो ड्रेस पहनी थी, उसकी तस्वीरें वे देख नहीं पा रहे थे। असल में लेडीज ड्रेस में वे खुद को सहज नहीं पाते थे। ‘जूनो’ के लिए पेज को बेस्ट एक्ट्रेस के अवॉर्ड के लिए नामांकित किया गया था।

actress_turn_man_pics.png

पेज ने जब सर्जरी करवाई और नया जीवन पा लिया, तब उन्हें सजह महसूस होने लगा। उनका कहना था,’मैं चाहता हूं कि लोग जानें कि ये मेरे लिए जीवन बदलने जैसा था, मेरा मानना है कि ये जीवन बचाने जैसा है और यह बाकी लोगों के लिए भी हो सकती है।’

यह भी पढ़ें

Laxmii में ट्रांसजेंडर का किरदार करने पर बोले शरद केलकर- फिल्म के बाद मेरे मन में उनके लिए सम्मान बढ़ा है

actress_turn_man_photos.png

पेज ने साल 2014 में खुद को लेस्बियन बताया था और 2018 में कनाडा की डांसर एम्मा पोर्टर से शादी कर ली थी। बताया जाता है कि पेज और पोर्टर की जान पहचान इंस्टाग्राम पर हुई थी। इसके बाद दोनों में नजदीकियां बढ़ने लगीं और शादी कर ली। दोनों महज 2 साल बाद ही अलग हो गए। पेज ने जनवरी, 2021 में पोर्टर से तलाक के लिए केस फाइल किया था। उन्हें कुछ ही महीनों में आधिकारिक तलाक मिल गया था। जिस वर्ष पेज, पोर्टर से अलग हुए, उसी साल यानी कि दिसंबर, 2020 में उन्होंने अपने सोशल मीडिया पेजेज पर खुद को ट्रांसजेंडर घोषित कर दिया था। उनकी पूर्व पत्नी पोर्टर ने भी पेज के इस डिसीजन को सपोर्ट किया था। पोर्टर ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट कर कहा था कि उन्हें पेज पर बहुत गर्व है।

आपको बता दें, एलेट पेज ने साल 2007 में आई जेसन रीटमैन की फिल्म ‘जूनो’ में एक गर्भवती किशोरी का किरदार निभाया था, जिसके लिए उनका नाम ऑस्कर के लिए नॉमिनेट किया गया था।

( Photos Credit : instagram.com/elliotpage/ )

Home / Entertainment / Hollywood News / सर्जरी के बाद पुरुष बनी एक्ट्रेस एलेन पेज, शर्टलेस होकर शेयर की तस्वीरें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो