पूर्व iKON स्टार B.I की ड्रग मामले में 4 साल की प्रोबेशन जारी, हो सकती है जेल

By: Sandhya Jha
| Published: 24 Sep 2021, 01:06 PM IST
पूर्व iKON स्टार B.I की ड्रग मामले में 4 साल की प्रोबेशन जारी, हो सकती है जेल
पूर्व iKON स्टार B.I की ड्रग मामले में 4 साल की प्रोबेशन जारी, हो सकती है जेल

किम हान बिन, जिन्हे K-POP बैंड iKON से B.I के नाम से जाना जाता है, को अवैध ड्रग के इस्तेमाल के लिए 4 साल की प्रोबेशन की सजा मिली थी। अगर वह आगे से ड्रग से जुड़े मामलों में पाए जाते हैं तो उन्हें जेल का सामना करना पड़ सकता है।

कोरियाई समाचार पोर्टलों की नए रिपोर्टों के अनुसार, पूर्व iKON स्टार किम हान बिन उर्फ़ B.I की सजा की पुष्टि हो गई है, जिसका मतलब है कि अगर वह फिर से ड्रग इस्तेमाल में पाए गए तो उन्हें कम से कम 3 साल की जेल हो सकती है। B.I को 1.5 मिलियन वोन का जुर्माना देने और 40 घंटे की ड्रग शिक्षा के साथ 80 घंटे की सामुदायिक सेवा करने का भी आदेश दिया गया था।
पिछले महीने, B.I के कानूनी प्रतिनिधि ने कहा कि B.I ने अपनी गलतियों को स्वीकार किया है और वह 'खुद पर गहराई से विचार कर रहे हैं' और एक पब्लिक फिगर के रूप में उन्होंने जो 'अशांति' पैदा की है उसके लिए शर्मिंदा हैं। उनके कानूनी प्रतिनिधि ने बताया कि उनके ड्रग के उपयोग के समय B.I केवल 19 वर्ष के थे।
कोरियाई समाचार रिपोर्ट के मुताबिक, BI ने भी कोर्ट में अपना बयान दिया और कहा, "मैंने अतीत में काफी गलतियां की थी। मैं छोटा और मूर्ख था, लेकिन फिर भी, मैंने जो किया वो गलत था। मैंने अपने परिवार को दुःख पहुंचाया।"
B.I ने यह भी दावा किया कि वह एक ऐसे दौर से गुज़र रहें थे जहाँ उन्होंने सोचा था कि वह अब जीना नहीं चाहते, लेकिन तब से उन्होंने खुद को अपने काम और संगीत को बेहतर करने के लिए समय निकाला है।
2019 के सितंबर में, अपनी पुलिस पूछताछ के दौरान, B.I ने अवैध ड्रग्स का उपयोग करने की बात स्वीकार की, और कुछ ही समय बाद उन्हें आरोपित घोषित कर दिया गया था ।
हाल ही में आई खबरों में उन्होंने 'बेसिक फॉर गर्ल्स' को मासिक दान देने का संकल्प लिया।