script ‘ओपहाइमर’ का ऑस्कर पक्का! जीता ये फेमस अवॉर्ड, क्रिस्टोफर नोलन बोले-’मैं इसके... | Director Christopher Nolan Wins DGA Award For Oppenheimer Oscars | Patrika News

‘ओपहाइमर’ का ऑस्कर पक्का! जीता ये फेमस अवॉर्ड, क्रिस्टोफर नोलन बोले-’मैं इसके...

locationमुंबईPublished: Feb 11, 2024 03:54:01 pm

Submitted by:

Jaiprakash Gupta

पिछले साल रिलीज हुई हॉलीवुड फिल्म ‘ओपहाइमर’ (Oppenheimer) एक बार फिर से सुर्खियों में है। इसने एक और अवॉर्ड अपने नाम कर लिया है। अब ये कहा जा रहा है कि ये फिल्म पक्का ऑस्कर जीतेगी।

oppenheimer.jpg
पिछले साल रिलीज हुई हॉलीवुड फिल्म ‘ओपहाइमर’ (Oppenheimer) एक बार फिर से सुर्खियों में है। 2023 की सबसे बड़ी फिल्म बनी 'ओपेनहाइमर' एक और अवॉर्ड अपने नाम कर लिया है। इसके बाद से ही कहा जाने लगा है कि ये फिल्म पक्का ऑस्कर जीतेगी।
फेमस डायरेक्टर क्रिस्टोफर नोलन (Christopher Nolan) की ये एक पीरियोडिक फिल्म है। इसमें सिलियन मर्फी (Cillian Murphy), फ्लोरेंस पग और रॉबर्ट डी. जुनियर जैसे स्टार्स हैं।
दरअसल, अमेरिका के फिल्मों के सबसे बड़े अवॉर्ड में से एक डायरेक्टर्स गिल्ड अमेरका (Directors Guild of America) में इसने टॉप प्राइज हासिल किया। गोल्डन ग्लोब और क्रिटिक्स चॉइस अवॉर्ड्स जीत चुकी इस फिल्म के लिए ये एक और बड़ी उपलब्धि है।
डायरेक्टर ने कही ये बात
कल रात अमेरिका में हुए एक समारोह में फिल्म के डायरेक्टर क्रिस्टोफर ने अवॉर्ड रिसीव किया। इस दौरान एक्टर सिलियन मर्फी भी मौजूद थे। डायरेक्टर ने कहा- ‘ये मेरे लिए गर्व की बात कि मेरे साथी सोचते हैं कि मैं इसके लायक हूं, यही मेरे लिए सब कुछ।’
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ये फिल्म 94 ऑस्कर अवॉर्ड्स के लिए नॉमिनेशन हासिल कर चुकी है। एटम बॉम्ब की डिस्कवरी पर आधारित ये मूवी जिस तरह से पुरस्कार पर पुरस्कार हासिल करती जा रही है उसे देख यही लग रहा है कि ये फिल्म ऑस्कर पक्का जीतेगी।
यह भी पढ़ें

फेमस सिंगर दामो सुजुकी का निधन, कैंसर ने छीनी जिंदगी

ट्रेंडिंग वीडियो