scriptEllen page become a man after undergoing surgery | सर्जरी कराकर पुरुष बन गई ये मशहूर एक्ट्रेस, लेस्बियन बता कर रचाई कनाडा की डांसर से शादी | Patrika News

सर्जरी कराकर पुरुष बन गई ये मशहूर एक्ट्रेस, लेस्बियन बता कर रचाई कनाडा की डांसर से शादी

सर्जरी करवा कर महिला से पुरुष बनी एलन पेज ने वर्ष 2014 में खुद को लेस्बियन बताया था और वर्ष 2018 में कनाडा की डांसर एम्मा पोर्टल से शादी कर ली थी। बताया जाता है कि पेज और एम्मा की जान पहचान इंस्टाग्राम पर हुई थी।

 

नई दिल्ली

Published: October 29, 2021 04:29:44 pm

हमें लड़का या लड़की बनना है ये तो भगवान तय करता है, लेकिन आज के समय में साइंस ने इतनी तरक्की कर ली, कि कोई भी अपना जेंडर चेंज करा सकता है. ऐसे में चलिए आज हम आपको हॉलीवुड की खूबसूरत एक्ट्रेस एलेन पेज के बारे में बताएंगे जिन्होंने अपना जेंडर चेंज करा के लड़का से लड़की बन गई. बता दें एलेन पेज ने ‘द अंब्रेला अकेडमी’, ‘जूनो’ और ‘इंसेप्शन’ जैसी फिल्मों से काफी फेमस हो चुकी हैं. वह अब सर्जरी करवाकर पुरुष बन चुकी हैं. इस बात का खुलासा खुद एक्ट्रेस ने दिसंबर, 2020 में एक इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिए किया था.
ellen-page
elliot-page-instagramउन्होंने अपने इस इंटरव्यू में कहा था कि साल 2007 में फिल्म “जूनो” को प्रमोट करने के दौरान ऑस्कर की रेड कारपेट पर मैंने एक ड्रेस पहनी थी लेकिन मैं अपनी तस्वीरों को ही देख नहीं पा रहा था। इसके कुछ सालों बाद फिल्म इंसेप्शन के प्रीमियर के दौरान भी मैंने कुछ ड्रेस पहनी थी लेकिन मुझे पैनिक अटैक आने लगे थे और आफ्टर पार्टी के दौरान बहुत घबराहट होने लगी थी। इतना ही नहीं पेज ने कहा कि महिलाओं के ड्रेस में मैं अपने आप को बिल्कुल सहज महसूस नहीं कर पा रहा था। जब मेरी सर्जरी हुई तो मुझे ऐसा लगा कि मैंने खुद को एक बार फिर वापस पा लिया है। जब मैं युवा था तो मेरा लगातार मेंटल संघर्ष चल रहा था। इसके चलते मैं ट्रांसजेंडर लोगों के संघर्ष को समझ पाया और मैं उन्हें अपना पूरा समर्थन देता हूं।
elliott-pageगौरतलब हो कि पेज ने साल 2014 में कहा था कि वह लेस्बियन हैं और उन्होंने कनाडा की डांसर एम्मा पोर्टर के साथ वर्ष 2018 में शादी रचाई थी। हालांकि साल 2021 में दोनों तलाक के लिए राजी हो गए। वहीं पेज ने दिसंबर 2020 में इंस्टाग्राम पर घोषणा की थी कि वह ट्रांसजेंडर है और सर्जरी करा चुकी है।
pageवही पेज के पहली बार हॉलीवुड में चर्चा में आने की बात करें तो वह पहली बार 2007 में तब चर्चा में आई। जब उन्होंने जूनो फिर्म में एक गर्भवती किशोरी का किरदार निभाया और उन्हें ऑस्कर के लिए नामांकन मिला। वही साल 2010 में पेज ने मशहूर अभिनेता “लियोनॉर्डो डि कैप्रियो” के साथ साइंस फिक्शन फिल्म “इंसेप्शन” में काम किया था। चर्चित निर्देशक क्रिस्टोफर नोलन की इस फिल्म ने अपनी कहानी के लिए काफी सुर्खियां बटोरी थी। वही कुछ समय पहले पेज ने नेटफ्लिक्स की चर्चित सीरीज “अंब्रेला एकेडमी’ में वान्या का किरदार निभाया था।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.