प्लास्टिक सर्जरी कराने के दौरान मॉडल की हुई मौत, परफेक्ट फिगर के लिए करा रही थीं बट का ऑपरेशन

By: Pratibha Tripathi
| Updated: 19 Dec 2020, 07:31 PM IST
प्लास्टिक सर्जरी कराने के दौरान मॉडल की हुई मौत, परफेक्ट फिगर के लिए करा रही थीं बट का ऑपरेशन
model joselyn cano death

  • 30 साल की जॉसलीन कैनो (model joselyn cano death)को मैक्सिको की किम कार्दशियन भी कहा जाता है
  • इंस्टाग्राम पर कैनो के लगभग 13 मिलियन फॉलोवर्स हैं

नई दिल्ली। बॉलीवुड से लेकर मॉडलिंग की दुनिया तक लोग अपने फिगर को बनाए रखने के लिए प्लास्टिक सर्जरी का सहारा लेते हैं यह सर्जरी भले ही आपकी उम्र को कम कर देती है लेकिन इसके बाद से इसके साइड इफेक्ट भी काफी देखने को मिलते है। यहां तक कि यह सर्जरी कभी कभी इतनी खतरनाक हो जाती है जिससे कुछ लोगों की मौत तक हो जाती है। ऐसा ही कुछ देखने को मिला मेक्सिको की एक इंस्टाग्राम मॉडल पर जिनकी प्लास्टिक सर्जरी कराने के दौरान मौत ही हो गई।

बताया जाता है 30 साल की जॉसलीन कैनो का चेहरा किम कार्दशियन से काफी मिलता जुलता था जिस कारण लोग उन्हें इसी नाम से पुकारते थे। मैक्सिको की कैनो मॉडल होने के साथ एक स्विमसूट डिजाइनर भी थी। इंस्टाग्राम पर हमेशा बने रहने के कारण उनके लगभग 13 मिलियन फॉलोवर्स हैं जो उसके खूबसूरती के दीवाने थे।

इस महीने की शुरूआत में कैनो अपने लुक में और अधिक बदलाव लाने के लिए कोलंबिया एक प्लास्टिक सर्जरी कराने गई थी। जहां पर उनके बट का ऑपरेशन हो रहा था। जिस तरह की सर्जरी कैनो करवा रही थी, उसमें शरीर के एक हिस्से का फैट निकाल कर प्लास्टिक सर्जरी वाली जगह पर लगाया जाता है। इस बट सर्जरी के दौरान जब कैनो के पेट से फैट निकल कर उनके कूल्हों में लगाया जा रहा था।उस दौरान कुछ ऐसा हो गया कि इस खतरनाक ऑपरेशन में कैनो की मौत हो गई है।

कैनो की हुई अचानक मौत के बाद से फैंस सदमें में है। और ट्वीट के जरिए अपना संवेदनाए व्यक्त कर रहे हैं।

कैनो के परिवार या करीबियों की तरफ से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है लेकिन उसके इंस्टाग्राम पेज को 7 दिसंबर से अपडेट नहीं किया गया है. कथित तौर 7 दिसंबर को ही कैनो की मौत हुई थी। गौरतलब है कि ब्राजील की बट लिफ्ट सर्जरी सेलेब्रिटीज के बीच काफी लोकप्रिय है और हाल में इससे कई मौतें भी हो चुकी हैं।