'बोस्टन स्ट्रैंगलर' में लीड रोले में दिखेंगी केइरा नाइटली

By: Sandhya Jha
| Published: 05 Oct 2021, 09:48 PM IST
'बोस्टन स्ट्रैंगलर' में लीड रोले में दिखेंगी केइरा नाइटली
'बोस्टन स्ट्रैंगलर' में लीड रोले में दिखेंगी केइरा नाइटली

सच्ची घटनाओं पर आधारित बोस्टन स्ट्रैंगलर में केइरा नाइटली क्राइम रिपोर्टर लोरेटा मैकलॉघलिन के किरदार को निभाएंगी।

अभिनेत्री केइरा नाइटली 20वीं सेंचुरी स्टूडियोज के लिए आने वाली ड्रामा फिल्म 'बोस्टन स्ट्रैंगलर' की लीड बनने के लिए तैयार हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, 'क्राउन हाइट्स' फेम मैट रस्किन फीचर फिल्म का लेखन और निर्देशन करेंगे, जिसका निर्माण अनुभवी फिल्म निर्माता रिडले स्कॉट केविन वॉल्श के साथ उनके स्कॉट फ्री बैनर के जरिए करेंगे।
यह फिल्म जून 1962 और जनवरी 1964 के बीच हुई बोस्टन स्ट्रैंगलर हत्याओं से प्रेरित है। उस अवधि के दौरान एक सीरियल किलर ने 13 महिलाओं की हत्या कर दी थी।


फिल्म लोरेटा मैकलॉघलिन (नाइटली) की सच्ची कहानी का अनुसरण करेगी, जो हत्याओं को जोड़ने और स्ट्रैंगलर की कहानी को तोड़ने वाली पहली रिपोर्टर थी।
उन्होंने और उनके साथी पत्रकार जीन कोल ने 1960 के दशक की शुरुआत में शहर के सबसे कुख्यात सीरियल किलर पर रिपोर्ट करने के लिए लिंगवाद को चुनौती दी और महिलाओं को सूचित रखने के लिए अथक प्रयास किया।

लोरेटा ने बड़े जोखिम पर कहानी को फॉलो किया और भ्रष्टाचार को उजागर किया जिसने बोस्टन स्ट्रैंगलर की वास्तविक पहचान पर संदेह किया। फिल्म का प्रोडक्शन दिसंबर में शुरू होगा।
नाइटली को 'प्राइड एंड प्रेजुडिस', 'पाइरेट ऑफ द कैरेबियन' सीरीज, 'एटोनमेंट', 'अन्ना करेनीना' और 'द इमिटेशन गेम' जैसी फिल्मों में उनके अभिनय के लिए जाना जाता है।
ये अंग्रेजी स्टार आगे कॉमेडी फिल्म 'साइलेंट नाइट' और एनिमेटेड फिल्म 'शार्लोट' में दिखाई देंगी, जिसमें उन्होंने मुख्य किरदार को आवाज दी है।