नीना गुप्ता की फिल्म 'द लास्ट कलर' ऑस्कर की लिस्ट में

By: Mahendra Yadav
| Published: 01 Jan 2020, 06:31 PM IST
नीना गुप्ता की फिल्म 'द लास्ट कलर' ऑस्कर की लिस्ट में
नीना गुप्ता

92वें ऑस्कर के लिए 344 बेस्ट फीचर फिल्मों के नामांकन लिस्ट की घोषणा कर दी है।

92वें ऑस्कर के लिए 344 बेस्ट फीचर फिल्मों के नामांकन लिस्ट की घोषणा कर दी है। इस सूची में नीना गुप्ता स्टारर फिल्म 'द लास्ट कलर' को भी इस कैटेगरी में शामिल किया गया है। फिल्म के डायरेक्टर विकास खन्ना ने ऑस्कर की सूची का स्क्रीनशॉट ट्विटर पर शेयर करते हुए खुशी जाहिर की है। उन्होंने लिखा-2020 की सबसे अच्छी शुरुआत। जादू। जादू। यूनिवर्स आपका शुक्रिया। हमारी विनम्र फिल्म 'द लास्ट कलर' शुद्ध हृदय है। ऑस्कर:एकेडमी ने 344 बेस्ट पिक्चर्स की घोषणा की।' वहीं अगले ट्वीट में उन्होंने लिखा,'मुझे यह एब्जॉर्ब करने के लिए कुछ समय चाहिए।' इसके आगे उन्होंने नीना गुप्ता को मेंशन करते हुए लिखा—मुझ पर भरोसा करने के लिए शुक्रिया। आपको बहुत-बहुत प्यार और सम्मान। नीना ने भी विकास के इस ट्वीट पर रिप्लाई करते हुए लिखा है—यकीन नहीं होता...मैं बहुत खुश हूं।' बता दें कि नीना गुप्ता को इस फिल्म के लिए इंडियन इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ बोस्टन में सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का अवॉर्ड दिया गया था।

 

नीना गुप्ता की फिल्म 'द लास्ट कलर' ऑस्कर की लिस्ट में

इस फिल्म में नीना ने 70 साल की विधवा नूर की भूमिका निभाई है। कहानी नूर और 9 साल की छोटी (अक्सा सिद्दीकी) के इर्द-गिर्द घूमती है। स्कूल जाने का सपना देखने वाली बेघर और अनाथ छोटी पेट पालने के लिए फूल बेचती है और करतब दिखाती है।

 

नीना गुप्ता की फिल्म 'द लास्ट कलर' ऑस्कर की लिस्ट में

यह मूवी 4 जनवरी, 2019 को पाम स्प्रिंग इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में रिलीज की गई थी। फिल्म की स्क्रीनिंग डल्लास इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल, न्यूयॉर्क इंडिया फिल्म फेस्टिवल, वाशिंगटन डीसी साउथ एशियन फिल्म फेस्टिवल, मुंबई फिल्म फेस्टिवल और न्यूजर्सी इंडियन एंड इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल समेत कई समारोहों में हो चुकी है। इसकी स्पेशल स्क्रीनिंग यूनाइटेड नेशन के हेड क्वार्टर में भी रखी जा चुकी है।

Show More