scriptpop singer shakira likely to get 8 years jail in tax fraud case | 'वाका वाका' फेम शकीरा को हो सकती है 8 साल की जेल, इस आरोप में फंसी सिंगर | Patrika News

'वाका वाका' फेम शकीरा को हो सकती है 8 साल की जेल, इस आरोप में फंसी सिंगर

'वाका वाका 'गर्ल और पॉप सिंगर शकीरा (Shakira) की मुश्किलों में फंसती हुई नजर रही हैं। सिंगर को टैक्स की धोखाधड़ी के आरोप में स्पेन में 8 साल की जेल हो सकती है। सिंगर पर तकरीबन 117 करोड़ रुपए की टैक्स चोरी का आरोप लगा है। स्पैनिश प्रॉसीक्यूटर ने शुक्रवार को म्यूजिक सुपरस्टार शकीरा के लिए आठ साल की जेल की मांग की है। बीते दिनों सिंगर ने कर चोरी के आरोपों पर एक याचिका को खारिज कर दिया था, जिसके बाद ये मांग की जा रही है।

नई दिल्ली

Published: July 30, 2022 10:24:27 am

अभियोजकों ने शकीरा पर 2.4 करोड़ यूरो का जुर्माना लगाने की भी मांग की है। हालांकि अभी तक कोर्ट की तरफ से न कोई बयान आया है और न ट्रायल डेट दी गई है। शकीरा ने डील याचिका को खारिज करते हुए अपने वकील के माध्यम से एक बयान भी जारी किया। उन्होंने कहा- मैं निर्दोष हूं और अब इस केस को कोर्ट में जाने दीजिए। मैं टैक्स चोरी के सारे आरोपों अपनी बेगुनाही वहीं साबित करूंगी। मैंने किसी प्रकार की कोई भी टैक्स चोरी नहीं की है।
pop singer shakira likely to get 8 years jail in tax fraud case
pop singer shakira likely to get 8 years jail in tax fraud case
शकीरा के वकीलों का कहना है कि किसी भी मुकदमे के शुरू होने तक एक समझौता संभव है। अभियोजकों का कहना है कि शकीरा साल 2011 में स्पेन चली गईं थी, जब एफसी बार्सिलोना के डिफेंडर जेरार्ड पिक के साथ उनका रिश्ता सार्वजनिक हो गया। लेकिन उन्होंने 2015 तक बहामास में आधिकारिक कर निवास बनाए रखा था।

वहीं, इस पर शकीरा के वकीलों का कहना है कि 2014 तक उन्होंने अपना अधिकांश पैसा अंतरराष्ट्रीय दौरों से कमाया। इसके बाद 2015 में ही वह पूर्णकालिक रूप से स्पेन चली गईं और सभी कर दायित्वों को पूरा किया। उनका कहना है कि सिंगर ने स्पेनिश कर अधिकारियों को 17.2 मिलियन यूरो का भुगतान किया है।
pop singer shakiraशकीरा पर टैक्स चोरी करने के आरोप का मामला पहली बार 2018 में खबरों में आया था। उस समय स्पेन के वकीलों ने आरोप लगाया था कि 2021 से 2014 के सिंगर ने जो कमाई की है उस पर करीब 1.55 करोड़ डॉलर, यानी 120 करोड़ रुपए नहीं जमा कराए थे। इस मामले में शकीरा जून 2019 में अदलात में भी पेश हुई थीं। उन्होंने अपनी गवाही में किसी भी तरह की गड़बड़ी से इंकार किया था। उन्होंने यह भी कहा था कि टैक्स ऑफिस से जानकारी मिलते ही उन्होंने पैसे जमा कर दिए थे।

ये पहली बार नहीं है जब शकीरा किसी मुसीबत में फंसी हों, इससे पहले उनकी नाम पनामा पेपर्स लीक में भी आया था। पानामा पेपर्स ने दुनिया भर के उन लोगों खुलासा किया था, जिन्होंने लॉ कंपनी 'मोसाक फोन्सेका' की मदद से टैक्स हैवन कहे जाने वाले देशों में अपनी संपत्तियां बनाई थीं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

कर्नाटक के बाद येडियूरप्पा के सहारे अब 'मिशन दक्षिण' में जुटी भाजपाJabalpur करोड़पति आरटीओ, आय से 650 प्रतिशत अधिक प्रापर्टी मिलीPro Boxing:  विजेंदर के करारे मुक्कों के आगे पस्त अफ्रीकन लॉयन सुले, 13वीं जीत हासिल कीNSA अजीत डोभाल की सुरक्षा में चूक को लेकर केंद्र का बड़ा एक्शन, हटाए गए 3 कमांडो'रूसी तेल खरीदकर हमारा खून खरीद रहा है भारत', यूक्रेन के विदेश मंत्री Dmytro KulebaAsia Cup 2022: मोहम्मद कैफ ने बताया, क्यों नहीं चुने गए एशिया कप के लिए संजू सैमसनNagpur Crime: डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस के घर के बाहर मजदूर ने किया सुसाइड, मचा हड़कंपरोहिंग्या शरणार्थियों को फ्लैट देने की खबर है झूठी, गृह मंत्रालय ने कहा- केंद्र ने ऐसा कोई आदेश नहीं दिया
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.