टॉपलेस बॉडी पर गणेशजी का पेंडेंट: विश्व हिन्दू परिषद ने की शिकायत, Rihanna का अकाउंट सस्पेंड करने की मांग

By: पवन राणा
| Published: 17 Feb 2021, 03:52 PM IST
टॉपलेस बॉडी पर गणेशजी का पेंडेंट: विश्व हिन्दू परिषद ने की शिकायत, Rihanna का अकाउंट सस्पेंड करने की मांग

  • अमरीकन पॉप सिंगर Rihanna ने टॉपलेस बॉडी पर पहना भगवान गणेश का पेंडेंट
  • विश्व हिन्दू परिषद ने सिंगर के अकाउंट को सस्पेंड करने की मांग की है
  • ट्विटर, फेसबुक सीईओ के खिलाफ की मुंबई व दिल्ली पुलिस से शिकायत

मुंबई। अमरीकन पॉप सिंगर रिहाना ( Pop Star Rihanna ) के टॉपलेस बॉडी पर भगवान गणेश का रत्न जड़ित पेंडेंट पहनने से शुरू हुआ विवाद गहराता जा रहा है। पहले रिहाना की इस तरह की फोटो पर सोशल मीडिया पर बवाल हुआ। इसके बाद अब विश्व हिन्दू परिषद ( VHP ) ने रिहाना का अकाउंट सस्पेंड करने की मांग की है। साथ ही दिल्ली और मुंबई पुलिस को शिकायत दी गई है।

ट्विटर से की अकाउंट सस्पेंड की मांग
विश्व हिन्दू परिषद के विनोद बंसल ने ट्वीट कर कहा,'क्या ये ट्वीट और ये ट्विटर हैंडल ट्विटर इंडिया को सस्पेंड करने लायक नहीं लगता? मैं और कई और हिन्दूओं ने इसे रिपोर्ट किया है। सांस्कृतिक मंत्रालय और रवि शंकर प्रसाद कृपया इस मामले को देखें।'

यह भी पढ़ें : सुशांत सिंह राजपूत संग काम कर चुके संदीप नाहर ने की सुसाइड, वीडियो में कहा-चक्रव्यूह में फंस गया हूं

कानूनी कदम उठाने की मांग
इसके बाद किए गए एक ट्वीट में बंसल ने लिखा,'हमने दिल्ली पुलिस और मुंबई पुलिस को ट्विटर और फेसबुक के सीईओ के खिलाफ शिकायत की है। गृह मंत्रालय और आईटी मंत्रालय को भी ये शिकायत शेयर की है जिससे इस पर उचित कानूनी एक्शन हो और रिहाना के इस भारत विरोधी, हिन्दू विरोधी सोशल मीडिया अकाउंट को डिलीट किया जा सके।'

इस्लाम के बाद किया हिन्दू भावनाओं को आहत
रिहाना पर इस्लाम धर्म को लेकर भी अपमान करने का आरोप लग चुका है। हालांकि विवाद बढ़ने पर सिंगर ने माफी मांग ली थी। इस बार रिहाना ने पहले किसान आंदोलन के जरिए भारत के आंतरिक मामले में हस्तक्षेप की कोशिश की और अब भगवान टॉपलेस होकर भगवान गणेश का पेंडेंड पहन विवाद खड़ा कर दिया है। सोशल मीडिया पर लोग इस बात से बेहद नाराज हैं कि रिहाना ने जानबूझकर लोगों की धार्मिक भावनाओं को भड़काया है।

यह भी पढ़ें : फेरों में दीया मिर्जा ने बदल डाली वर्षों पुरानी परम्परा, पुरुष की जगह ली महिला ने, दिया ये संदेश

इससे पहले रिहाना ने अपने ट्विटर अकाउंट पर भारत के किसान आंदोलन के समर्थन में ट्वीट किया था। इसमें उन्होंने लिखा था कि लोग इस बारे में बात क्यों नहीं कर रहे हैं? रिहाना के बाद ग्रेटा थनबर्ग और मिया खलीफा ने अपने तरीके से आंदोलन का सपोर्ट किया। इसके बाद ग्रेटा पर भारत की छवि खराब करने और साजिश रचने का आरोप लगा। इस मामले में दिल्ली पुलिस ने केस दर्ज किया। इसके तहत भारत में कुछ लोगों की गिरफ्तारियां भी हुई हैं।