script‘मैंने लाइन क्रॉस कर दी, मैं गलत था’, अपनी गलती पर पछता रहे Will Smith ने जारी किया माफीनामा | Will Smith apologises to Chris Rock after slapping incident at Oscars | Patrika News

‘मैंने लाइन क्रॉस कर दी, मैं गलत था’, अपनी गलती पर पछता रहे Will Smith ने जारी किया माफीनामा

Published: Mar 29, 2022 10:50:57 am

Submitted by:

Archana Keshri

ऑस्कर 2022 समारोह में क्रिस रॉक को सबके सामने घूंसा मारने के बाद अब विल स्मिथ ने माफी मांगी है। इस घटना के तुरंत बाद अवॉर्ड समारोह का लाइव प्रसारण रोक दिया और विवाद खड़ा हो गया।

'मैंने लाइन क्रॉस कर दी, मैं गलत था', अपनी गलती पर पछता रहे Will Smith ने जारी किया माफीनामा

‘मैंने लाइन क्रॉस कर दी, मैं गलत था’, अपनी गलती पर पछता रहे Will Smith ने जारी किया माफीनामा

ऑस्कर 27 मार्च को कैलीफोर्निया स्थित लॉस एंजेलिस के जॉब्ली थिएटर में हुआ। वहीं भारत में ऑस्कर का प्रसारण 28 मार्च सुबह साढ़े 5 बजे से शुरू हुआ था। इस बार कई सारे दिग्गज एक्टर एक्ट्रेसेस को अवॉर्ड मिला। मगर इस अवार्ड फंक्शन से ज्यादा यहां एक हुई घटना काफी सुर्खियां बटोर रही हैं। ऑस्कर सेरेमनी 2022 में अवार्ड्स से कहीं ज्यादा इसके थप्पड़ कांड की चर्चा हर तरफ हो रही है।
दरअसल, हॉलीवुड एक्टर विल स्मिथ कॉमेडियन क्रिस रॉक को स्टेड पर थप्पड़ मारने को लेकर सुर्खियों में बनें हुए हैं। विल ने ऑस्कर अवार्ड्स सेरेमनी में ऑन कैमरा क्रिस रॉक को जोरदार थप्पड़ जड़ मरा था। इस बात को लेकर हर अब काफी बवाल मचा हुआ है।
इस घटना के बाद एक्टर विल स्मिथ ने सार्वजनिक तौर पर माफी मांगी है और ये माना है कि वो गलत थे, इतना ही नहीं एक्टर अपनी इस हरकत को लेकर शर्मिंदा भी हैं। विल स्मिथ ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट इंस्टाग्राम पर माफीनामा जारी किया है।

will_smith_slap.jpg

फिल्म ‘किंग रिचर्ड’ स्टार ने इंस्टाग्राम पर लिखा, “मैं आपसे सार्वजनिक रूप से माफी मांगना चाहता हूं, क्रिस। मैंने लाइन क्रॉस की और मैं गलत था। मैं शर्मिंदा हूं। हिंसा अपने सभी रूपों में जहरीली और विनाशकारी ही होती है। कल रात के अकादमी पुरस्कारों में मेरा व्यवहार अस्वीकार्य और अक्षम्य था। कार्यक्रमों में मजाक तो चलते रहते हैं, लेकिन मेरी पत्नी जेडा की बीमारी पर मजाक को मैं सहन नहीं कर पाया और भावनाओं में बहकर ऐसी प्रतिक्रिया दे दी।”
उन्होंने आगे लिखा, “मेरी हरकतें उस आदमी का संकेत नहीं थीं जो मैं बनना चाहता हूं। प्रेम और दया की दुनिया में हिंसा के लिए कोई जगह नहीं है। मैं एकेडमी, शो के निर्माताओं, सभी उपस्थित लोगों और दुनिया भर में देखने वाले सभी लोगों से भी माफी मांगना चाहूंगा। मैं विलियम्स परिवार और मेरे राजा रिचर्ड परिवार से माफी मांगना चाहता हूं। मुझे इस बात का गहरा अफसोस है कि मेरे व्यवहार से इस खूबसूरत यात्रा में एक दाग लग गया।मैं इस पर काम कर रहा हूं और करूंगा।”

यह भी पढ़ें

Oscar के मंच पर Will Smith ने कॉमेडियन और होस्ट Chris Rock को जड़ा थप्पड़, लोगो ने समझा मजाक, मगर सच जान चौंक जाएंगे आप

आपको बता दें, ऑस्कर प्रेजेंटर क्रिस रॉक ने फिल्म G.I. Jane को लेकर विल स्मिथ की पत्नी जेडा पिंकेट स्मिथ के गंजेपन का मजाक उड़ाया था। ये सुनकर स्मिथ को गुस्सा आ गया और उन्होंने बीच फंक्शन क्रिस रॉक को जोरदार थप्पड़ जड़ दिया। वहीं अब स्मिथ ने अपने इंस्टाग्राम आकउंट पर एक लंबा चौड़ा पोस्ट लिखकर अपने इस बर्ताव के लिए माफीनामा जारी किया है।

will_smith_with_award.jpg

इस घटना के बाद से एकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर आर्ट्स एंड साइंसेज ने इस घटना की औपचारिक समीक्षा शुरू कर दी है। वहीं बात करें ऑस्कर अवॉर्ड की तो इस साल विल स्मिथ और जैसिका चैस्टेन को बेस्ट एक्टर्स का अकादमी पुरस्कार मिला है। जबकि ‘कोडा’ को बेस्ट फिल्म बेस्ट और ‘द समर ऑफ सोल’ को डॉक्यूमेंट्री फीचर अवॉर्ड से सम्मानित किया गया।

यह भी पढ़ें

Oscar 2022: 94th Academy Awards समारोह में इस फिल्म का रहा दबदबा, जीते 6 अवॉर्ड्स, 11 कैटेगरी में था नॉमिनेशन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो