EESL भारतीय बाजार में जल्द उपलब्ध कराएगा सस्ता AC, बिजली की खपत भी होगी कम

EESL भारतीय बाजार में जल्द उपलब्ध कराएगा सस्ता AC, बिजली की खपत भी होगी कम

Vishal Upadhayay | Publish: May, 10 2019 01:17:41 PM (IST) | Updated: Jun, 20 2019 12:58:07 PM (IST) होम अप्लाइअन्स

  • अब बिजली बचाएगा सस्ता सरकारी AC
  • AC के लिए EESL ने की Discom के साथ साझेदारी
  • इस साल जुलाई तक उपलब्ध कराया जाएगा सस्ता AC

 

नई दिल्ली: गर्मी आते ही बाजार में AC , cooler और Fridge की बिक्री बढ़ जाती है। ऐसे में हर कोई सस्ता एसी और कूलर ढ़ूढता है। इसी जरूरत को देखते हुए सरकार जल्द ही सस्ता एसी बाजार में उपलब्ध कराने जा रही है। बता दें सरकारी कंपनी eesl जल्द ही भारतीय बाजार में सस्ता एसी लॉन्च करने जा रही है। इस एसी की कीमत बजट रेंज में तो होगी ही साथ ही यह ज्यादा बिजली बिल की झंझट से भी निजात दिलाएगा।

यह भी पढ़ें: Oppo Reno और Reno 10x Zoom जल्द होंगे भारत में लॉन्च, मिलेगा Android Q का बीटा वर्जन

EESL की इस एसी की कीमत बाजार में पहले से मौजूद एसी के मुकाबले 30% कम होगी। वहीं, यह एसी 5 स्टार रेटिंग वाला होगा जिससे आपके बिजली का बिल कम आएगा। मतलब की आपको कम कीमत में ऐसा एसी मिलेगा जिसकी कीमत तो कम होगी ही साथ ही बिजली भी कम फूंकेगा। इस एसी के जरिए सरकार का लक्ष्य बिजली की खपत को कम करना है।

यह भी पढ़ें: यूजर्स के लिए बुरी खबर, WhatsApp होने जा रहा है बंद

मालूम हो EESL वही कंपनी है जिसने देश के कई घरों में सस्ता LED बल्ब और ट्यूबलाइट उपलब्ध कराया था। अब कंपनी का लक्ष्य घर-घर सस्ता एसी पहुंचाने का है। इस कंपनी ने सस्ते ट्यूबलाइट और पंखे को बेचने का काम बिजली देने वाली कंपनी Discom के साथ मिल कर किया था। अब कंपनी दोबारा Discom के साथ मिल कर सस्ता एसी उपलब्ध करने जा रही है। इसके लिए कंपनी ने Discom के साथ साझेदारी की है। रिपोर्ट की माने तो इस साल दिवाली तक 50,000 कंज्यूमर तक सस्ते एसी पहुंचाने का लक्ष्य रखा गया है। ग्राहक को जुलाई तक सस्ते एसी मिलने शुरू हो जाएंगे। वहीं, कंपनी ने अगले साल तक 2 लाख लोगों को एसी बेचने का टारगेट रखा है। ध्यान रहे इस एसी को वही ग्राहक खरीद सकते हैं जिनके नाम पर बिजली का कनेक्शन होगा।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned