scriptयूजर्स के लिए बुरी खबर, WhatsApp होने जा रहा है बंद | WhatsApp to end support for Windows phone on Dec 31 2019 | Patrika News
ऐप वर्ल्ड

यूजर्स के लिए बुरी खबर, WhatsApp होने जा रहा है बंद

WhatsApp मैसेजिंग ऐप होने जा रहा है बंद
31 दिसंबर, 2019 के बाद नहीं काम करेगा Whatsapp
विंडोज फोन पर नहीं काम करेगा Whatsapp

नई दिल्लीMay 10, 2019 / 11:54 am

Pratima Tripathi

WhatsApp

यूजर्स के लिए बुरी खबर, WhatsApp होने जा रहा है बंद

नई दिल्ली: दुनियाभर में वॉट्सऐप ( WhatsApp ) मैसेजिंग ऐप का सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाता है। लेकिन इस बीच यूजर्स के लिए बुरी खबर है क्योंकि कंपनी इस ऐप को विंडोज स्मार्टफोन पर बंद करने वाली है। अगर आपके पास भी ये फोन है तो आज ही नया हैंडसेट खरीद लें।
यह भी पढ़ें

Jio को धूल चटाएगा Airtel, 249 वाले प्लान पर 4 लाख रुपये का मिलेगा लाइफ इंश्योरेंस

WhatsApp ने एक ब्लॉग जारी करके जानकारी दी है कि 31 दिसंबर, 2019 के बाद विंडोज फोन में वॉट्सऐप बंद कर दिया जाएगा। कंपनी ने बताया कि विंडोज फोन में आखिरी अपडेट जून में पेश किया जाएगा। यानी 1 जनवरी 2020 से आपके विंडोज फोन पर Whatsapp काम नहीं करेंगे।
यह भी पढ़ें

Xiaomi, सैमसंग और पैनासोनिक Smart TV पर मिल रहा 44,901 तक का डिस्काउंट, यहां से खरीदें

इससे पहले 1 जनवरी, 2018 से WhatsApp कई फोन में सपोर्ट करना बंद कर दिया था, जिसमें Nokia S40, ‘ब्लैकबेरी OS’, ब्लैकबेरी 10, Windows Phone 8.0 और कई पुराने मोबाइल हैं जिनपर WhatsApp बंद कर दिया गया था। वहीं कंपनी ने Whatsapp बंद करने को लेकर कहा कि पुराने प्लैटफॉर्म्स के लिए नए फीचर्स डेवलप नहीं होंगे इसलिए इसके बंद करने का फैलसा लिया गया है।
गौरतलब है कि व्हाट्सऐप Fingerprint Authentication फीचर पर काम कर रहा है। इस फीचर को अपनी मर्जी से एक्टिवेट और डिएक्टिवेट कर सकते हैं। इसे एक्टिवेट करने के लिए Settings में जाएं और Account में Privacy को सेलेक्ट करके अपने फिंगरप्रिंट को रजिस्टर करें। इसके दौरान आप से पूछा जाएगा कि Whatsapp को कितनी देर बाद लॉक करना चाहते हैं, यहां आपको तुरंत, 1 मिनट, 10 मिनट और 30 मिनट के लॉक ऑप्शन मिलेंगे, जिसमें से आपको एक ऑप्शन सेलेकट करना है। बता दें, आईफोन यूजर्स को पहले ही फिंगरप्रिंट ऑथेंटिकेशन का फीचर मिल रहा है। आने वाले समय में यूजर्स को फेस आईडी से ऐप अनलॉक करने का ऑप्शन भी मिलता है।

Home / Gadgets / Apps / यूजर्स के लिए बुरी खबर, WhatsApp होने जा रहा है बंद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो