Lockdown के बीच Paytm की नई सर्विस शुरू, गैस सिलेंडर के लिए नहीं होना पड़ेगा परेशान

Coronavirus से अपने ग्राहकों को बचाने के लिए Paytm और IOCL के साथ पार्टनरशिप किया है। इसके बाद ग्राहक देशभर के पेट्रोल पंपों और एलपीजी सिलेंडर का भुगतान पेटीएम से कर सकते हैं।

नई दिल्ली: देश की सबसे बड़ी डिजिटल पेमेंट्स एंड फाइनेंशियल सर्विसेज कंपनी पेटीएम (Paytm) ने ग्राहकों की मदद के लिए इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड (IOCL) के साथ पार्टनरशिप किया है। इसके बाद ग्राहक देशभर के पेट्रोल पंपों और एलपीजी सिलेंडर का भुगतान पेटीएम से कर सकते हैं। साथ ही LPG Cylinder को भी पेटीएम से बुक कर सकते हैं।

दरअसल दोनों कंपनियों ने ये साझेदारी कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए किया है। ताकि कैशलेस पेमेंट को बढ़ावा दिया जा सके। इतना ही नहीं IOCL के डिलीवरी एक्सक्यूटिव्स मास्क और दस्ताने पहन रहें और कैश की जगह पेमेंट के लिए पेटीएम ऑल-इन-वन क्यूआर कोड का इस्तेमाल किया जा रहा है।

Coronavirus Impact: Amazon, Grofers और BigBasket ने बंद की डिलीवरी

Paytm POS मशीन

पेटीएम की POS मशीन में IOCL डिलीवरी ऐप का सपोर्ट दिया गया है। इसमें एलपीजी गैस सिलेंडर से जुड़ी हर तरह की जानकारी मिलेगी। साथ ही ये मशीन सिलेंडर के बिल की ई-इनवॉइस और फिजिकल कॉपी जेनरेट करती है। इतना ही नहीं इस मशीन को इंडेन गैस के सभी ऑफिस में इस्तेमाल के लिए रखा जाएगा।

LPG Cylinder ऐसे करें Paytm से बुक

देशभर में इन दिनों लॉकडाउन है और ऐसे में अगर घर का सिलेंडर खत्म हो जाए तो परेशान होने की जरूरत नहीं है। अपने फोन में पेटीएम डाउनलोड करें। इसके बाद ऐप को ओपन करके 'Other Services' पर जाकर बुक सिलेंडर के ऑप्शन पर क्लिक करें। यहां पर अपना गैस नंबर, गैस एजेंसी नंबर समेत अपनी जानकारी डालें और इसके बाद गैस बुक हो जाएगा।

coronavirus Paytm
Show More
Pratima Tripathi Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned