Coronavirus Impact: Amazon, Grofers और BigBasket ने बंद की डिलीवरी

Coronavirus के चलते Flipkart के बाद अब Amazon, Grofers और BigBasket ने भी अपनी सेवा देने से इंकार कर दिया है। BigBasket की बात करें तो ये सिर्फ दूध की डिलीवरी सुबह 7 बजे से पहले करेगी।

Pratima Tripathi

25 Mar 2020, 02:28 PM IST

नई दिल्ली: COVID-19 Impact के चलते पूरे देश में लॉकडाउन का ऐलान कर दिया गया है। ऐसे में लोग घर के चीजों के लिए ई-कॉमर्स साइट का सहारा लेना बेतर ऑप्शन समझ रहे हैं, लेकिन अगर ये साइट्स ही आपको डिलिवरी देने से इंकार कर दे तो घर का चल पाना मुश्किल होगा। अगर आप Amazon, Grofers और BigBasket से कुछ ऑडर करने वाले हैं तो पहले ये खबर जरूर पढ़ लें क्योकि इन कंपनी ने अपनी कुछ सर्विस को बंद कर दिया है।

BigBasket की बात करें तो ये सिर्फ दूध की डिलीवरी सुबह 7 बजे से पहले करेगी। यानी यहां सिर्फ आपको दूध ही मिलेगा वो भी 7 बजे से पहले। बता दें कि ज्यादातर लोग बिग बास्केट से अपने घर का सामान ऑडर करते हैं। ऐसे में लोगों को ये खबर थोड़ी परेशान कर सकती है।

Amazon ने अपने ब्लॉग पोस्ट में लिखा है कि कंपनी सिर्फ पैकेज्ड फूड, हेल्थकेयर, हाइजीन और पर्सनल सेफ्टी प्रोडक्ट्स का ऑर्डर लेगी और उसकी डिलीवरी भी करेगी। इसके अलावा किसी भी अन्य प्रोडक्ट को नहीं बेचा जाएगा।

COVID-19: सरकार CoWin-20 App के जरिए करेगी Coronavirus पीड़ित की पहचान

Grofers ने भी गैर-जरूरी ऑर्डर्स की डिलीवरी कुछ समय के लिए बंद कर दी है और साथ ही अपने ग्राहकों से माफी मांगते हुए कहा कि इस समय जरूरी सामान की डिलीवरी करना बहुत जरूरी है, लेकिन लॉकडाउन की वजह से सही समय पर डिलीवरी नहीं हो पा रही है। इसके अलावा ग्रोफर्स ने अपने ऐप पर एक मैसेज जारी किया है जिसमें लिखा है कि ग्रुफर्स अब किसी तरह का ऑर्डर स्वीकार नहीं कर रहा है।

इसके अलावा पनीर से लेकर ब्रेड डिलीवर करने वाली कंपनी दूधवाले डॉट कॉम ने भी अपनी सेवाएं लॉकडाउन की वजह से बंद करने का फैसला लिया है। कंपनी ने कहा है कि लॉकडाउन की वजह से डिलीवरी बंद कर रही है।

गौरतलब है कि Flipkart पहले ही अपनी सेवाएं पूरी तरह से बंद करने का ऐलान कर चुका है। बता दें कि 24 मार्च रात 8 बजे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 21 दिन के लिए देश को लॉकडाउन करने का ऐलान किया है,जिसकी वजह से कंपनियां इस तरह का कदम उठा रही हैं ताकि लोगों तक जरूरत की चीजें पहुंचाई जा सके।

Coronavirus Impact coronavirus
Pratima Tripathi Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned