scriptAaj Ka Ank Jyotish: मूलांक के आधार पर कैसा रहेगा शनिवार | Aaj Ka Ank Jyotish: daily numerology horoscope 02 november rashifal | Patrika News

Aaj Ka Ank Jyotish: मूलांक के आधार पर कैसा रहेगा शनिवार

locationभोपालPublished: Nov 01, 2019 04:47:16 pm

Submitted by:

Devendra Kashyap

Aaj Ka Ank Jyotish: अंकज्योतिष के अनुसार जानें कैसा रहेगा आपका आज का दिन

Aaj Ka Ank Jyotish
अंक 01: परिवार में सदस्यों की खराब सेहत में आशातित सुधार होगा। व्यवसाय में धन की व्यवस्था करने में अंततः सफल होंगे। काम न मिल पाने से मजदूर वर्ग अनमना रहेगा। अनुकूलता के लिए हनुमान मंदिर में गुड़ धनिये का भोग लगाएं।

अंक 02: सांस्कृतिक गतिविधियों में रूचि व विलासिता भरा जीवन जीने की चाह भरपूर धन खर्च करवाएगी। वाहन दुर्घटना से बचने के लिए धैर्य-पूर्वक गाड़ी चलाने पर जोर देना होगा। अनुकूलता के लिए तुलसी जी की 5 परिक्रमा करें।

अंक 03: स्वयं के आक्रोश को दबाना फायदेमंद रहेगा। खर्चों में कटौती की कोशिशें नाकाम रहने से मन दुखी रहेगा। मंदी का असर देखते हुए जोखिम उठाते हुए काम करने होंगे। अनुकूलता के लिए किसी भी देवस्थल में बढ़ते क्रम में दीपक लगाएं।

अंक 04: तन व मन दोनों के स्वस्थ रहने से दैनिक दिनचर्या सुचारू रूप से चलेगी। विद्यार्थियों के लिए दिन चुनौतीपूर्ण रहेगा। त्वरित निर्णयों के परिणाम अपने पक्ष में रहेंगे। अनुकूलता के लिए संध्याकाल में पितरों का पूजन करें।

अंक 05: दैनिक पूजनकर्म में मन अस्थिर रहेगा। संतानपक्ष के साथ संबंधों में समय का बदलाव समझने की जरूरत है। अधिनस्थों के असहयोग से अपमानित होना पड़ सकता है। अनुकूलता के लिए शनिदेव से संबंधित सामग्री का दान करें।

अंक 06: सामाजिक दायरा बढ़ने व उसमें श्रेष्ठ प्रबंधन करने के कारण चारो ओर से प्रशंसा के पात्र बनेंगे। वाणी पर नियंत्रण न होने के कारण कहीं भी अपने विचारों को कम से कम रखें। अनुकूलता के लिए श्वान को मीठी रोटी खिलाएं।

अंक 07: अपने प्रति अधिनस्थों के व्यवहार में आश्चर्यजनक रूप से बदलाव देखने को मिलेगा। संस्थान में कर्ज को न चुका पाने के कारण मानसिक चिंताओं में बढ़ोतरी होगी। अनुकूलता के लिए भोलेनाथ का दूध मिश्रित जल से अभिषेक करें।

अंक 08: एकला चलो की नीति से परे हटकर सबको साथ में लेकर चलने की कोशिश करनी होगी। मुकदमों में चल रही कशमकश में समझौते के प्रयत्नों पर जोर देना होगा। अनुकूलता के लिए गाय की बछड़े सहित पूजा करें।

अंक 09: नौकरी में उच्चाधिकारियों से संबंधों के बावजूद मान-सम्मान को बरकरार नहीं रख पाएंगे। छोटी-मोटी स्वास्थ्य परेशानी को देखते हुए स्वास्थ लाभ लेना जरूरी होगा। अनुकूलता के लिए नमो भगवते वासुदेवाय नमः मंत्र का जप करें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो